वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गर्भवती की शिकायत : सोनोग्राफी करवाने आए तो चिकित्सक ने किया दुर्व्यवहार, तत्काल पहुंचे सीएमएचओ, दी हिदायत -

गर्भवती की शिकायत : सोनोग्राफी करवाने आए तो चिकित्सक ने किया दुर्व्यवहार, तत्काल पहुंचे सीएमएचओ, दी हिदायत

⚫महिलाओं से पूछा गया कि सोनोग्राफी के दौरान उनसे किसी प्रकार की कोई राशि ली गई अथवा नहीं

⚫ सीएमएचओ ने एम सी एच पहुंचकर सोनोग्राफी व्यवस्था का किया निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 7 दिसंबर। गर्भवती महिला की शिकायत मिली कि सोनोग्राफी करवाने आई तो चिकित्सक ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। शिकायत मिलते ही सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे एमसीएच पहुंचे और संबंधित चिकित्सक को हिदायत दी। अस्पताल में आई हुई सभी महिलाओं से पूछा गया कि सोनोग्राफी के दौरान उनसे किसी प्रकार की कोई राशि ली गई अथवा नहीं। 

सीएमएचओ चिकित्सक को चेतावनी देते हुए

मिली जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर ननावरे को दूरभाष पर गर्भवती महिला द्वारा सूचना दी गई ।कि अस्पताल में सोनोग्राफी करवाने आए हैं किंतु पदस्थ चिकित्सक द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही सीएमएचओ तत्काल दल सहित एमसीएच अस्पताल पहुंचे अस्पताल पहुंचकर उन्होंने रावटी से आए दंपत्ति की बात सुनी। 

सख्त लहजे में दी चेतावनी

दंपति ने बताया कि सोनोग्राफी करवाने के दौरान महिला चिकित्सक डॉ. प्रीति रायकवार द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है। सीएमएचओ ने डॉ. रायकवार को सख़्त लहजे चेतावनी दी किसी भी स्थिति में मरीजों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।  यदि इस प्रकार की कोई भी घटना संज्ञान में आती है तो कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

जनता की सेवा के लिए हैं, उनसे करें अच्छा व्यवहार

डॉ. ननावरे ने सख्त लहजे में कहा कि शासकीय अस्पताल जनता की सेवा करने के लिए है और जनता की सेवा को सर्वोपरि मानते हुए आमजन के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। अस्पताल में आई हुई सभी महिलाओं से पूछा गया कि सोनोग्राफी के दौरान उनसे किसी प्रकार की कोई राशि ली गई अथवा नहीं।  किसी भी महिला द्वारा राशि लिए जाने संबंधी कोई भी शिकायत नहीं की गई। सीएमएचओ ने प्रभारी सिविल सर्जन, आरएमओ को जिला चिकित्सालय में व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *