वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गम में भी स्वच्छता का संदेश : समाजसेवी और एमआईसी मेंबर ने नानीजी के निधन की शोक पत्रिका से समझाया स्वच्छता का कर्त्तव्य -

गम में भी स्वच्छता का संदेश : समाजसेवी और एमआईसी मेंबर ने नानीजी के निधन की शोक पत्रिका से समझाया स्वच्छता का कर्त्तव्य

⚫ अब तक मांगलिक आयोजन में दिए जाते थे सामाजिक संदेश

⚫ शहर की अनेक सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं को भी किया है नानीजी की स्मृति में राशि का दान

हरमुद्दा
रतलाम, 11 दिसंबर। यूं तो अब तक मांगलिक आयोजन के आमंत्रण पत्र में ही सामाजिक संदेश दिए जाते रहे हैं। संभवतः पहली बार गम में भी शहर की स्वच्छता का ख्याल रखा और शोक पत्रिका में स्वच्छता के कर्त्तव्य पालन को समझाया गया है। इतना ही नहीं शहर की अनेक धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं को नानीजी की स्मृति में राशि का दान भी किया है।

रामकन्या देवी शर्मा

यह बात की जा रही है समाजसेवी, पार्षद तथा एमआईसी मेंबर विशाल शर्मा की। श्री शर्मा ने नानीजी रामकन्या देवी के निधन की पत्रिका के पीछे के हिस्से में शहर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया है। ज्ञातव्य है कि शहर के प्रसिद्ध पहलवान स्वर्गीय कल्याण प्रसाद जी शर्मा की धर्मपत्नी का निधन 1 दिसंबर को हुआ है। उठावने के कार्यक्रम में शहर की करीब एक दर्जन संस्थाओं को ₹200000 की राशि का दान नानीजी की स्मृति में किया है।

यह लिखा है पत्रिका में

“स्वच्छता में ईश्वर का वास है। स्वच्छ और आकर्षक वातावरण हमें स्वस्थ रखेगा और खुशी भी देगा। इसे अपना नैतिक कर्त्तव्य भी समझें।” उल्लेखनीय है कि पार्षद श्री शर्मा एमआईसी मेंबर होने के नाते नगर निगम के स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग के प्रभारी भी हैं।

महीने भर तक चलाया भोजन वितरण का अभियान

समाजसेवी श्री शर्मा अपने नाना जी कल्याण प्रसाद जी शर्मा के सान्निध्य में सामाजिक सेवा में सक्रियता का सबक सीख चुके हैं और उसका बखूबी पालन भी करते हैं। कोरोना काल में एक माह से अधिक समय तक जरूरतमंदों को ताजा भोजन वितरित किया, वहीं कई लोगों को महीने भर का राशन का किट भी प्रदान किया। शहर में अनेक स्थानों पर गश्त देने वाले पुलिसकर्मियों को चाय का वितरण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *