वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हुई शिकायत, कलेक्टर मौके पर : पंचायत के रोजगार सहायक ने निजी भूमि पर बनवाई शासकीय राशि से 1500 फीट से अधिक की सीसी सड़क -

हुई शिकायत, कलेक्टर मौके पर : पंचायत के रोजगार सहायक ने निजी भूमि पर बनवाई शासकीय राशि से 1500 फीट से अधिक की सीसी सड़क

⚫ सीएम हेल्पलाइन में भी की थी शिकायत लेकिन येन केन प्रकारेण करवा दी उसे बंद

⚫ कलेक्टर ने किया मौके का मुआयना

⚫ प्रकरण में आरोपी से होगी वसूली

⚫ की जाएगी अन्य कार्रवाई भी होगी

हरमुद्दा
रतलाम, 13 दिसंबर। ग्राम पंचायत में रोजगार सचिव के हौसले इतने बुलंद हो रहे हैं कि शासकीय राशि से निजी जमीन पर सीसी रोड बनवा रहे हैं। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बावजूद भी जब निराकरण नहीं हुआ तो शिकायतकर्ता ने कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी को जानकारी दी। कलेक्टर मौके पर पहुंचे और मुआयना किया।  शिकायत सही मिली। कलेक्टर ने कहा कि यह वित्तीय अनियमितता है और आपत्तिजनक है। प्रकरण में आरोपी से वसूली की जाएगी। इसके साथ ही अन्य कार्रवाई भी होगी।

निजी जमीन पर बनवाई सड़क

मंगलवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में रतलाम ग्रामीण के ग्राम सेजावता के अनुसूचित जनजाति के शिकायतकर्ता  राजेश सिंघाड़ के आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी तत्काल से जावता ग्राम पहुंचे। स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि पंचायत के रोजगार सहायक ललित उपाध्याय द्वारा अपनी निजी परिवारिक भूमि पर पंचायत की राशि से सड़क बनवा ली गई। सड़क लगभग 100 फीट से ज्यादा लंबाई की एवं लगभग 15 फीट चौड़ाई की है। जोकि आपत्तिजनक है। यह वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में आती है।

सीएम हेल्पलाइन में ही हुई शिकायत, करवा दी येन केन प्रकारेण बंद

इस संबंध में आवेदक राजेश द्वारा सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की गई थी, जिसे अन्य मोबाइल नंबर से रोजगार सहायक उपाध्याय द्वारा सीएम हेल्पलाइन को फोन कर फर्जी तरीके से संतुष्टि कहकर बंद करवा दिया गया।

तो शिकायतकर्ता पहुंचा कलेक्टर के पास

इस पर आवेदक राजेश मंगलवार को जनसुनवाई में आया कलेक्टर के समक्ष शिकायत की। उसकी शिकायत पर कलेक्टर मौके पर पहुंचे। इस प्रकरण में रोजगार सहायक के अलावा अन्य संबंधित जिम्मेदारों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *