वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तत्काल कार्रवाई : विधायक ने किया निरीक्षण, पंचायत सचिव नदारद, सीईओ ने किया निलंबित -

तत्काल कार्रवाई : विधायक ने किया निरीक्षण, पंचायत सचिव नदारद, सीईओ ने किया निलंबित

⚫ ग्रामीणों ने कहा अधिकांशतः नदारद रहते हैं पंचायत सचिव

⚫ नहीं होते हैं ग्रामीणों के काम

⚫ विधायक के निर्देश पर जनपद सीईओ ने लिखा पत्र

⚫ जिला पंचायत सीईओ ने तत्काल किया निलंबित

हरमुद्दा
रतलाम, 16 दिसंबर। ग्रामीण क्षेत्र का निरीक्षण किया तो पंचायत सचिव सचिव नदारद मिले ग्रामीणों ने भी बताया कि अधिकांश दावे पंचायत भवन में नहीं आते हैं कार्य प्रभावित होता है विधायक के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य अधिकारी ने पंचायत सचिव को तत्काल निलंबित करते हुए जनपद पंचायत मुख्यालय भेज दिया है।

बात बुधवार की है, जब क्षेत्रीय विधायक डॉ राजेंद्र पांडे ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण पर पर थे। जब बड़ायला माताजी पंचायत भवन पर गए तब पंचायत सचिव बाबूलाल चौधरी अनुपस्थित थे। इस पर ग्रामीणों का कहना था कि पंचायत सचिव तो अक्सर नहीं आते हैं। ग्रामीणों के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

जिला पंचायत सीईओ को भेजा पत्र

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जमुना भिड़े ने हरमुद्दा को बताया कि विधायक डॉक्टर पांडे के निर्देश पर पंचायत सचिव पर कार्रवाई करने का पत्र क्रमांक 1794 मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पिपलोदा ने भेजा। इस पर तत्काल कार्रवाई की गई और पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया।

पदीय दायित्वों का निर्वहन नहीं करने पर निलंबित किया पंचायत सचिव को

सीईओ जिला पंचायत ने बताया कि पदीय दायित्वों का सम्यक रूप से निर्वहन नहीं करने, अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के कारण पंचायत सचिव चौधरी को म.प्र. पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के नियम 4 (1) (क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। निलंबन अवधि के दौरान ग्राम पंचायत सचिव चौधरी का मुख्यालय जनपद पंचायत पिपलोदा रहेगा।निलंबन अवधि के दौरान सचिव चौधरी को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *