वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भारतीय कौशल अवार्ड सम्मान समारोह : अपने क्षेत्र में समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले हुए सम्मानित -

भारतीय कौशल अवार्ड सम्मान समारोह : अपने क्षेत्र में समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले हुए सम्मानित

1 min read

⚫ काव्य क्षेत्र में उड़ीसा के बरपाली बरगढ़ से रेणु अग्रवाल को मिला सम्मान

⚫ समाज के कौशलों को पहचान कर उन्हें आगे लाना ही भारतीय कौशल अवार्ड 2022 का प्रमुख उद्देश्य

हरमुद्दा
नई दिल्ली, 20 दिसंबर। बी के यूथ एंड पीस संस्था एवं लिंगायस विद्यापीठ यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वावधान में चाणक्यपुरी में स्थित विश्व युवक केंद्र में भारतीय कौशल अवार्ड सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में अपने क्षेत्र में समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले लगभग 30 व्यक्तित्वों को सम्मानित किया गया। भारतीय कौशल अवार्ड 2022 का प्रमुख उद्देश्य समाज के कौशलों को पहचान कर उन्हें आगे लाना है। काव्य क्षेत्र में यह सम्मान उड़ीसा के बरपाली बरगढ़ से रेणु अग्रवाल को मिला।

समारोह के मुख्य अतिथि आम जनता पार्टी के आंध्र प्रदेश के राज्य प्रभारी सुप्रसिद्ध राजनीतिज्ञ आर मनी नायडू, भारत सरकार के कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के सदस्य प्रेम मित्तल, सुप्रसिद्ध मेंटर व इवोक इंसपायरिंग लाइव्स की फाउंडर सरिता चौहान, लिंगायस विद्यापीठ यूनिवर्सिटी फरीदाबाद के डीन व भूतपूर्व क्षेत्रीय खाद्य अनुसंधान व विश्लेषण केंद्र भारत सरकार के डायरेक्टर डॉ. डीपी सिंह मंचासीन रहे।

देश के कई राज्यों के लोगों ने की प्रतिभागिता

कौशल पर आधारित सम्मान भारतीय कौशल अवार्ड 2022 का प्रमुख उद्देश्य समाज के कौशलों को पहचान कर उन्हें आगे लाना है। इस समारोह में लगभग 30 व्यक्तित्वों को सम्मानित किया गया जिन्होनें अपने क्षेत्र में समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य कर रहे है। भारत के कई राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं उड़ीसा के छोटे-छोटे शहरों से आए लोगों ने प्रतिभागिता की। उड़ीसा के बरपाली बरगढ़ से काव्य क्षेत्र में यह सम्मा रेणु अग्रवाल को मिला।

अग्रवाल को मिल चुके हैं कई सम्मान

श्रीमती अग्रवाल का एक काव्य संकलन ‘एक और राधा’ 2021 में प्रकाशित हुआ। इसके अतिरिक्त वह आधुनिक कविताओं के साथ-साथ भोजपुरी गीत लेखन में भी सक्रिय हैं। इनकी रचनाएँ विभिन्न पत्र पत्रिकाओं में छपती रही हैं। उत्कल मेल के सर्वश्रेष्ठ सम्मान काव्य सुचरिता सम्मान तथा हिंदी राष्ट्रीय मंच से हिंदी राष्ट्र गौरव सम्मान से भी सम्मानित हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *