वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ‘‘सरकार आपके द्वार‘‘ अभियान को गंभीरता से लें अधिकारी: कलेक्टर -

‘‘सरकार आपके द्वार‘‘ अभियान को गंभीरता से लें अधिकारी: कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 17 जून। शाजापुर जिले में किये जा रहे नवाचार ‘‘सरकार आपके द्वार‘‘ अभियान को सभी विभागों के अधिकारी गंभीरता के साथ पूर्ण करें। लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।
यह बात कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्रसिंह रावत ने सोमवार को समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान कही। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर नवनीत धुर्वे, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा भी उपस्थित थी।
20 जून से शुरू होगा अभियान
कलेक्टर डॉ. रावत ने सभी अधिकारियो से कहा कि यह अभियान माह जून में 20, 21, 22 तथा 24 और 25 तारीख को क्रियान्वित किया जाएगा। अभियान के संदर्भ में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर लें। साथ ही अभियान के दौरान ग्राम में रात्रि विश्राम भी किया जाना है।
बिना जानकारी के आएंगे प्रभारीमंत्री
उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान जिला प्रभारी मंत्री भी आकस्मिक दौरा करेंगे, जिसकी जानकारी पूर्व से प्राप्त नहीं होगी।
उपंसचालक कृषि पर हुए नाराज
विगत एक वर्षों से लंबित अमानक खाद-बीज विक्रय करने वाली कंपनियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही नहीं करने पर कलेक्टर डॉ. रावत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उपसंचालक कृषि आरपीएस नायक को निर्देश दिये कि कार्यवाही एक सप्ताह में संपन्न करें। उल्लेखनीय है कि यह मुद्दा गत दिवस संपन्न हुई जिला योजना समिति की बैठक में उठा था।
शीघ्र पूरा करें चिकित्सालय भवन का निर्माण
कलेक्टर ने समय-सीमा पत्रो की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्माण एजेन्सी पीआईयू चिकित्सालय भवन के निर्माण को शीघ्र पूरा करें। लोकनिर्माण विभाग अभयपुर डिस्पेंसरी के डिस्मेन्टल की कार्यवाही तत्काल पूरी करें। इसी तरह खड़ी ग्राम के सेवाराम तथा अरण्डिया से देव गुर्जर सड़क की समस्याओं का समाधान करें। इस अवसर पर उन्होंने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिये कि मंदिरों की जमीन जो कि निजी खाते में चढ़ गई हो उसे वापस शासकीय खाते में 15 दिवस के भीतर दर्ज करवाकर पालन प्रतिवेदन दें। मुख्यमंत्री हेल्पलाईन तथा जनसुनवाई के आवेदनों का तत्परता के साथ निराकरण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *