वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अध्यक्ष की न्यायालय परिसर में गोली मारकर हत्या, प्रतिवाद दिवस मनाकर 18 जून को कार्य से विरत रहेंगे अभिभाषक -

अध्यक्ष की न्यायालय परिसर में गोली मारकर हत्या, प्रतिवाद दिवस मनाकर 18 जून को कार्य से विरत रहेंगे अभिभाषक

हरमुद्दा
रतलाम,17 जून। उत्तर प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष की न्यायालय परिसर में गोली मारकर हत्या किए जाने एवं एडवोकेट प्रोटक्शन एक्ट तत्काल लागू करने की मांग को लेकर जिला अभिभाषक संघ 18 जून मंगलवार को प्रतिवाद दिवस मनाएगा। प्रतिवाद दिवस पर अभिभाषक कार्य से विरत रहेंगे।
जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार व सचिव प्रकाश राव पवार ने बताया कि मध्य प्रदेश के न्यायालयों में भी लगातार अभिभाषकों के साथ आपराधिक वारदातें हो रही है। भोपाल न्यायालय परिसर में पिछले दिनों हुई गोलीबारी से अभिभाषक समुदाय चिंतित है। प्रदेश की पूर्व सरकार ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट अध्यादेश के रूप में पास किया था, लेकिन वह राष्ट्रपति महोदय के कार्यालय से वापस नहीं आया।
प्रदेश सरकार ने दिया था आश्वासन
प्रदेश की नई सरकार ने अपने वचनपत्र में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। अधिवक्ताओं में अपनी सुरक्षा को लेकर लगातार चिंता बढ़ रही है। इसलिए मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद ने प्रतिवाद दिवस मनाने का निर्णय लिया है। राज्य परिषद के आह्वान पर जिला अभिभाषक संघ मंगलवार को प्रतिवाद दिवस मनाएगा। इसके तहत प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट तत्काल लागू करने की मांग की जाएगी।
कलेक्टर को देंगे ज्ञापन
संघ द्वारा दोपहर 12 बजे अपनी मांगों को लेकर जिला न्यायालय में सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके बाद कलेक्ट्रोरेट पहुँचकर ज्ञापन दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *