वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उप निर्वाचन : पंच पद के कई उम्मीदवारों ने नहीं लिए चुनाव चिह्न तक, उनकी तमन्ना है पंच बनने की -

उप निर्वाचन : पंच पद के कई उम्मीदवारों ने नहीं लिए चुनाव चिह्न तक, उनकी तमन्ना है पंच बनने की

⚫ रतलाम जनपद के 6 गांव में होंगे पंच पद के लिए उपचुनाव 5 जनवरी को

⚫ मतदान दलों को किया सामग्री का वितरण

हरमुद्दा
रतलाम, 4 जनवरी। रतलाम जनपद पंचायत के 5 गांव में 6 पंच पद के लिए उप निर्वाचन 5 जनवरी को होगा। मजेदार बात तो यह है कि पंच पद के जितने उम्मीदवार हैं, उसमें से आधे भी अपना चुनाव चिह्न लेकर नहीं गए हैं। बुधवार को जनपद पंचायत कार्यालय से मतदान दलों को सामग्री का वितरण किया गया और उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया।

सामग्री का मिलान और गणना करते हुए मतदान दल

ग्रामीण तहसीलदार गोपाल सोनी के नेतृत्व में कमलेश पापरीवाल और धन्नालाल फूलेरिया ने 6 दलों को मतदान सामग्री का वितरण कर उन्हें दिशा निर्देश दिए। मतदान दलों द्वारा सामग्री प्राप्त कर उनकी गणना कर परीक्षण किया गया। सामग्री और मतदान पेटी लेकर मतदान दलों को वाहन में मतदान केंद्रों तक भेजा गया। मतदान दल मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं, जहां पर कुछ मतदान केंद्रों पर अव्यवस्था का भी सामना करना पड़ा तो वही कुछ केंद्र पर व्यवस्थित स्थिति नजर आई। मतदान केंद्र पर लाइट सहित मतदान दल के लिए सुविधाएं नजर नहीं आई।

जानकारी देते हुए पापरीवाल

इन गांव में होना है मतदान

रतलाम जनपद के राजापुरा, दिवेल, धोंसवास, ईसरथुनी और चिल्लर गांव हैं। इसमें राजापुरा के वार्ड क्रमांक 5, राजापुरा के ही चिल्लर गांव के वार्ड क्रमांक 10, दिवेल के वार्ड क्रमांक 4, धोंसवास के वार्ड क्रमांक 13, इसरथुनी के वार्ड क्रमांक 14 और 4 में पंच पद के लिए 5 तारीख को मतदाता मतदान करेंगे। पंच पद के उप निर्वाचन में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनमें से मतदाता 6 पंचों का निर्वाचन करेंगे। मजेदार बात यह है कि पंच पद के लिए चुनाव लड़ने वाले आधे उम्मीदवार भी अपना चुनाव चिह्न लेकर नहीं गए हैं, ऐसे उम्मीदवार भी पंच बनने की तमन्ना में है। यदि चुनाव चिह्न ही नहीं लेना था तो फिर मैदान में भी क्यों उतरे? निर्विरोध पंच बना दिए जाते, ताकि उप निर्वाचन की नौबत नहीं आती। न ही प्रशासन का इतना खर्चा होता। न ही कड़ाके की ठंड में मतदान दलों को परेशान होना पड़ता। अन्य जगह भी तो निर्विरोध पंच निर्वाचित हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *