वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "हरमुद्दा" की खबर का असर : आंगनवाड़ी केंद्रों सहित जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई प्राइमरी स्कूल में 8 जनवरी तक अवकाश घोषित -

“हरमुद्दा” की खबर का असर : आंगनवाड़ी केंद्रों सहित जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई प्राइमरी स्कूल में 8 जनवरी तक अवकाश घोषित

⚫ माध्यमिक विद्यालय सुबह 10:30 के पहले नहीं होंगे संचालित

⚫ हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों के संचालक समय में कोई परिवर्तन नहीं

⚫ बुधवार को दिन भर रहा शीतलहर का प्रकोप

⚫ न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री पर आया

हरमुद्दा
रतलाम, 4 जनवरी। जिला प्रशासन ने “हरमुद्दा” की खबर के मद्देनजर बच्चों की सेहत को लेकर जो बातें बताई उससे तथा घटते तापमान और शीतलहर के प्रकोप के चलते कलेक्टर ने अपने निर्णय पर पुनर्विचार किया और बुधवार को स्कूलों में छुट्टी करने के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी से जारी करवाएं। अब जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों सहित सभी शासकीय, अशासकीय सीबीएसई प्राइमरी स्कूल में बच्चों के लिए 8 जनवरी तक अवकाश रहेगा, वही माध्यमिक विद्यालय का संचालन भी 10:30 बजे के पूर्व नहीं किया जा सकेगा। इसके साथ ही हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों के संचालन समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कलेक्टर 8 ने जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों तथा सभी प्राथमिक विद्यालयों के संचालन समय में परिवर्तन करते हुए 10:30 बजे के पहले स्कूल प्रारंभ नहीं करने के निर्देश दिए थे। इस मुद्दे पर ” मासूमों के हित में नहीं कलेक्टर का निर्णय : समय परिवर्तन नहीं स्कूलों की होनी चाहिए छुट्टी शीतलहर के प्रकोप में, हम तो नहीं भेजेंगे अपने बच्चों को स्कूल” इस शीर्षक से समाचार का प्रकाशन किया गया।

कलेक्टर के आदेश के बाद आए थे “हरमुद्दा” के पास फोन होनी चाहिए छुट्टी

जिलेभर से अभिभावकों के फोन “हरमुद्दा” के पास ही आए और उन्होंने शीतलहर के प्रकोप में कक्षा पांचवी तक के विद्यालय तथा आंगनवाड़ी केंद्र पर अवकाश घोषित करने की बात कही थी। साथ ही यह भी कहा था कि वे तो अपने बच्चों को शीतलहर के प्रकोप में स्कूल नहीं भेजेंगे। हमें अपने बच्चों की सेहत की फिक्र है। शिक्षा के लिए सेहत को खतरे में नहीं डाल सकते हैं।

बुधवार को सारा शहर रहा लिहाफ में

मंगलवार की तुलना में बुधवार को शीतलहर का प्रकोप काफी अधिक रहा। सारा शहर लिहाफ में रहा। मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह से शाम तक ठंडी हवा ने सभी को काफी परेशान किया।

अब छठी से आठवीं तक के स्कूल सुबह 10:30 बजे के पहले नहीं होंगे शुरू

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने बुधवार शाम को कलेक्टर के आदेश पर पत्र जारी किया। जिसमें स्पष्ट उल्लेख किया गया कि जिले के समस्त आंगनवाड़ी केंद्र तथा सभी शासकीय, अशासकीय एवं सीबीएसई मान्यता प्राप्त कक्षा पांचवी तक के स्कूल में 8 जनवरी तक अवकाश रहेगा। साथ ही कक्षा छठी से लेकर आठवीं तक के माध्यमिक स्कूलों का संचालन सुबह 10:30 बजे के पूर्व नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा हाई स्कूल तथा हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के स्कूल संचालन समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, उन्हें अपने निर्धारित समय पर ही स्कूल जाना होगा। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *