वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बोहरा समाज हुआ आहत : बोहरा समाज की विश्व प्रसिद्ध दरगाह ए हकीमी पर कुछ लोगों ने की नुकसान पहुंचाने की कोशिश -

बोहरा समाज हुआ आहत : बोहरा समाज की विश्व प्रसिद्ध दरगाह ए हकीमी पर कुछ लोगों ने की नुकसान पहुंचाने की कोशिश

⚫ बोहरा समाज की दरगाह को नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई की मांग

⚫ पुलिस ने किया कुछ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

हरमुद्दा
रतलाम, 5 जनवरी। बोहरा समाज एक शांति प्रिय एवं अमन पसंद समाज है। बोहरा समाज सभी धर्मों का सम्मान व आदर करता है। बुरहानपुर में बोहरा समाज की विश्व प्रसिद्ध दरगाह ए हकीमी पर कुछ लोगों ने नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। दरगाह की संपत्ति पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा से रतलाम बोहरा समाज के सलीम आरिफ (बादशाह) ने की है।

सलीम आरिफ

बोहरा समाज के प्रवक्ता सलीम आरिफ ने हरमुद्दा को बताया कि 3 जनवरी 2023 को कुछ लोगों ने दरगाह ए हकीमी के निजी संपत्ति  पर खेत की बाउंड्री पर लगे लोहे के बड़े गेट की साकल, चैन व ताले तोडक़र बिना किसी वैधानिक अधिकार से दरगाह के खेत में घुस गए। दरगाह हकीमी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जिसकी रिपोर्ट पुलिस थाना गणपति नाका बुरहानपुर में दरगाह ए हकीमी के सहायक मैनेजर श्री मुस्तफा उज्जैन वाला द्वारा लिखित में की गई है।

पुलिस ने किया कुछ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

जांच में सामने आया है कि सैकड़ों साथियों द्वारा दरगाह में जबरन घुस कर नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। पुलिस ने इस घटना में प्रकरण भी दर्ज किया है।

मान मर्यादा व सम्मान को पहुंची ठेस

श्री आरिफ ने बताया कि इस घटना से समस्त बोहरा समाज बहुत आहत हुआ है और उनकी मान मर्यादा व सम्मान को ठेस पहुंची है। बोहरा समाज उक्त घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए समाज में खौफ पैदा करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ताकि फिर से इस प्रकार की कोई घटना ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *