वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राष्ट्रीय अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम पारित कर शीघ्र लागू करें: जिला अभिभाषक संघ ने सीजे,पीएम और सीएम को भेजा ज्ञापन -

राष्ट्रीय अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम पारित कर शीघ्र लागू करें: जिला अभिभाषक संघ ने सीजे,पीएम और सीएम को भेजा ज्ञापन

हरमुद्दा
रतलाम,18 जून। राज्य अधिवक्ता परिषद के आव्हान पर जिले के अभिभाषक मंगलवार को कार्य से विरत रहे। उत्तरप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष दरवेश यादव की न्यायालय परिसर में हत्या के विरोध में अभिभाषकों ने प्रतिवाद दिवस मनाया। जिला अभिभाषक संघ के तत्वावधान में पहले जिला न्यायालय में प्रभारी सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता और बाद में कलेक्टोरेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन को मुख्य न्यायाधिपति, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार के नेतृत्व में प्रतिवाद दिवस मनाते हुए अभिभाषकों ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा के प्रति सरकारों की उदासीनता पर कड़ा रोष प्रकट किया। ज्ञापन में अभिभाषकों ने कहा कि प्रदेश एवं देश में लगातार अभिभाषकों पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। इन घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अधिवक्ता समुदाय लंबे समय से अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू करने की मांग कर रहा है, परंतु केंद्र व राज्य सरकारें बार बार आश्वासन देने के बाद भी इस अधिनियम को लागू नहीं कर रही हैं। इससे अभिभाषकों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। न्यायालय परिसर में भी वारदातें हो रही हैं। ज्ञापन में राष्ट्रीय अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू कर तत्काल अभिभाषकों की सुरक्षा सुिनश्चित करने की मांग की गई। ज्ञापन का वाचन संघ के सचिव प्रकाश राव पंवार ने किया।
यह थे उपस्थित
इस दौरान उपाध्यक्ष राजीव ऊबी, सह सचिव विकास पुरोहित, कोषाध्यक्ष राजेंद्रसिंह पंवार, पुस्तकालय सचिव विवेक उपाध्याय, कार्यकारिणी सदस्य निशांक जैन, शुभम उपाध्याय, सुनीता वासनवाल, प्रहलाद मावर, त्रिशूल पाल, आकाश पोरवाल, शेख ईनामुल्लाह, रोहित रायकवार, चंद्रप्रकाश मालवीय, पूर्व अध्यक्ष संजय पंवार, सचिव दीपक जोशी सहित कई वरिष्ठ अधिवक्तागण एवं संघ के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *