वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रोजगार कर रहा इंतजार : है योग्यता तो सिद्ध कीजिए काबिलियत, लीजिए अपनी जिम्मेदारी, कीजिए नई शुरुआत -

रोजगार कर रहा इंतजार : है योग्यता तो सिद्ध कीजिए काबिलियत, लीजिए अपनी जिम्मेदारी, कीजिए नई शुरुआत

1 min read

⚫ मेहनती और प्रतिभावानों के लिए आगे बढ़ने का अवसर

⚫ खेल, कला, तकनीक, सेहत, विषय विशेष में पारंगत न करें विलंब

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जनवरी। अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर बच्चों के साथ ही युवाओं का भविष्य निखारने के अभिलाषा रखते हैं तो अपनी योग्यता के साथ काबिलियत को सिद्ध कीजिए। अपनी नई जिम्मेदारी लीजिए। रोजगार आपका इंतजार कर रहा है। शहर की प्रतिष्ठित और गौरवान्वित करने वाली शिक्षण संस्था के साथ एक नई शुरुआत कीजिए।

श्री गुरु तेग बहादुर अकादमी सी.बी.एस.ई. संबद्ध अंग्रेजी माध्यम स्कूल की प्रबंधन समिति अध्यक्ष ने चर्चा में बताया कि शहर और जिले की प्रतिभावान के लिए काफी अवसर उपलब्ध है। चाहे बात अध्यापन की हो या फिर खेल सिखाने की। सेहत का सबक सिखाने बात हो या फिर अन्य गतिविधियों पर नजर रखने की। विद्यालय प्रबंधन योग्य को अवसर देने के लिए तत्पर है। तो फिर देर किस बात की आज ही अपना हस्तलिखित आवेदन दे सकते हैं। आवेदन के साथ अपना फोटो सहित अंकसूची व अन्य प्रमाण की कॉपी लगाना न भूलिए।

⚫ प्री प्राइमरी और प्राइमरी: सभी विषय, कंप्यूटर, ध्वन्यात्मक

⚫ मध्य खंड: अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, संस्कृत, कंप्यूटर, गणित, विज्ञान

⚫ माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक: हिंदी, अर्थशास्त्र, मानविकी, अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, व्यावसायिक अध्ययन

⚫ कला और शिल्प

⚫ सहायक लाइब्रेरियन

⚫ काउंसलर

⚫ खेल प्रशिक्षक, योग प्रशिक्षक

⚫ नर्स

⚫ सहायक कर्मचारी : सीसीटीवी कैमरा संचालक, कार्यालय कर्मचारी

आवेदक यह भी रखें ध्यान

हां यह बात भी है कि पीजीटी/टीजीटी/ पद के लिए आवेदन करने वाले को प्रशिक्षित होना जरूरी है। साथ ही संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन में न्यूनतम 55% होना चाहिए। वहीं पीआरटी के पद के लिए उम्मीदवार को प्रशिक्षित होने के साथ ही और स्नातक में न्यूनतम 55% होना चाहिए।

⚫ इसके अलावा सहायक लाइब्रेरियन, काउंसलर, योग प्रशिक्षक और खेल प्रशिक्षक के पद की चाह रखने वाले उम्मीदवार के पास सीबीएसई मानदंडों के अनुसार योग्यता होनी चाहिए।

⚫ नर्स के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को अपने संबंधित क्षेत्र में आवश्यक योग्यता होनी चाहिए।

⚫ सहायक स्टाफ के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सीसीटीवी कैमरा ऑपरेटर और ऑफिस स्टाफ को अपने संबंधित क्षेत्र में योग्यता होनी चाहिए।

⚫ खास बात यह भी है कि उम्मीदवार को लगातार अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ अंग्रेजी में लेखन और संचार कौशल में अच्छा होना चाहिए। अवसर प्राप्त करने के इच्छुक अन्य जानकारी के लिए श्री गुरु तेग बहादुर अकादमी श्री अरविंदो मार्ग, सैलाना रोड, रतलाम पर संपर्क कर सकते हैं। ई-मेल: sotha@rediffmail.com पर संपर्क करें।

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

श्री गुरु तेग बहादुर पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर, रतलाम में भी योग्य शिक्षकों की जरूरत है।

⚫ व्याख्याता अंग्रेजी, विज्ञान, हिंदी, संस्कृत, भौतिकी, वाणिज्य, सूचना अभ्यास, खेल, लाइब्रेरियन।

⚫ प्री प्राइमरी और प्राइमरी सेक्शन में सभी विषय के लिए योग्य और अनुभवी व्यक्ति काबिलियत को सिद्ध करें। जरूरी यही है कि उच्चतर माध्यमिक कक्षा 9 में विद्यार्थियों को अध्यापन कराने वाले उम्मीदवार प्रशिक्षित होना चाहिए। अंग्रेजी माध्यम में संबंधित विषय में स्नातकोत्तर की उपाधि हो। वहीं प्री प्राइमरी और प्राइमरी सेक्शन में उम्मीदवार को अंग्रेजी माध्यम में संबंधित विषय में स्नातक होने के साथ ही प्रशिक्षित होना जरूरी है।

⚫ खेल शिक्षक अनुभव के साथ एमपीएड/बी.पी.एड./डिप्लोमा हो।

⚫ पुस्तकालय अध्यक्ष उम्मीदवार को एम.लिब होना चाहिए और कंप्यूटर के बुनियादी ज्ञान के साथ स्कूल पुस्तकालय कार्य का कम से कम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

खास बात यह भी है कि बोली जाने वाली और लिखित अंग्रेजी में प्रवाह जरूरी है। योग्य उम्मीदवार 10 दिनों के भीतर पासपोर्ट आकार की तस्वीर और आवश्यक दस्तावेजों के साथ हस्तलिखित आवेदन प्रधानाचार्य, श्री गुरु तेग बहादुर पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर, (एमपी बोर्ड से संबद्ध) फोन नंबर: 07412-493268,493867 रतलाम को दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *