वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यह हो रहा है विकास : बिना हवा, आंधी तूफान के पुलिस लाइन में गिरे बिजली के पोल, गंभीर हादसा टला -

यह हो रहा है विकास : बिना हवा, आंधी तूफान के पुलिस लाइन में गिरे बिजली के पोल, गंभीर हादसा टला

1 min read

⚫ विद्युत मंडल के ठेकेदारों की लापरवाही

⚫ हो सकती थी बड़ी जनहानि

हरमुद्दा
रतलाम, 22 फरवरी। त्रिपोलिया गेट पुलिस लाइन पर बिजली के पोल बिना हवा और आंधी तूफान के गिर गए। विद्युत मंडल के ठेकेदारों की लापरवाही का ही नतीजा है। विद्युत पोल गिर रहे हैं।  विद्युत पोल को लगाने में भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। वृक्ष की टहनियों में बिजली के तार अटक गए। वरना बड़ी जनहानि हो सकती थी।

इस तरह उखड़ गए बिजली के पोल

शहर के व्यस्ततम चांदनी चौक त्रिपोलिया मार्ग पर आधी रात के बाद अचानक बिजली के पोल धराशाई हो गए। सुबह जब लोगों ने देखा तो हक्के बक्के रह गए। लोगों का कहना था कि यह घटना यदि दिन में होती तो गंभीर हादसा हो सकता था।

बिना आंधी तूफान के पोल गिरना गंभीर मुद्दा

समाजसेवी संजय कसेरा ने हरमुद्दा को बताया कि विद्युत मंडल के ठेकेदारों द्वारा बिजली के पोल लगाने में भारी भ्रष्टाचार किया है। बिना हवा और आंधी तूफान के अचानक बिजली के पोल गिरना गंभीर मुद्दा है। व्यापारी प्रमोद जायसवाल और अन्य लोगों का कहना है कि विकास कार्य के नाम पर खूब भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है। ठेकेदार काम नहीं कर रहे हैं और बिना निरीक्षण परीक्षण के उनको एनओसी देकर राशि का भुगतान किया जा रहा है। जिम्मेदारों को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए। अभी तो मौसम सामान्य ही हैं। बारिश में तेज आंधी तूफान में जरूर बिजली के पोल धराशाई होते हैं। यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया तो पूरी बिजली की लाइन उखड़ सकती है और काफी जन हानि हो सकती है। आधी रात को गिरे बिजली के पोल को उठाने के लिए 9:00 बजे तक भी कोई कर्मचारी नहीं आया। जबकि सुबह-सुबह तो सफाई कर्मचारी दरोगा सहित अन्य लोग आ जाते हैं लेकिन उन्होंने भी विद्युत मंडल को सूचना नहीं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *