वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एसपी के दौरा का असर : कंजर चोर गिरोह के पांच गिरफ्तार, लाखों का माल जब्त -

एसपी के दौरा का असर : कंजर चोर गिरोह के पांच गिरफ्तार, लाखों का माल जब्त

⚫ चोरी की मोटरसाइकिलें हुई जब्त

⚫ एसपी के दौरे के कुछ घंटे बाद मिली पुलिस को सफलता

हरमुद्दा
आलोट, 12 अप्रैल। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने मंगलवार शाम को ही रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र का दौरा किया जिम्मेदारों को सबक सिखाया। उसका नतीजा यह रहा कि कंजर चोर गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही चोर गिरोह के कब्जे से लाखों का माल भी जब्त हुआ है। चोर गिरोह के सभी लोग आदतन अपराधी हैं।

पुलिस की गिरफ्त में चोर गिरोह के सदस्य

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आलोट निवासी कृष्णगोपाल की मोटरसाइकिल कुछ दिनों पूर्व चोरी हो गई थी,जिसकी रिपोर्ट आलोट पुलिस थाने पर दर्ज की गई थी। कृष्णगोपाल ने विगत 10 अप्रैल को पुलिस को सूचना दी कि पप्पू उर्फ सांवलिया कंजर द्वारा उसे खबर भेजी गई है कि यदि वह अपनी चोरी गई मोटर साइकिल वापस चाहता है, तो पन्द्रह हजार रु. देकर अपनी मोटर साइकिल हासिल कर सकता है। कृष्णगोपाल ने पुलिस को बताया कि आरोपी पप्पू उर्फ सांवलिया कंजर उन्हेल नागेश्वर रोड पर भोजाखेडी फन्टे के पास खडा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबन्दी कर पप्पू उर्फ सांवलिया उर्फ श्यामसिंह पिता अमरसिंह उर्फ उमरावसिंह कंजर 35 निवासी अरनिया कंजर डेरा राजस्थान को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से एख हीरोहोण्डा एचएप मोटर साइकिल बरामद की।

जो करवाता है चोरी उसका नाम बताया गिरफ्तार व्यक्ति ने

गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि ग्राम धरोला निवासी बापूलाल गायरी नामक एक व्यक्ति उनसे चोरी करवाता है और फिर दलाली लेकर माल वापस करवा देता है। पुलिस ने गिरफ्तार सांवलिया कंजर को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर उसका रिमाण्ड लिया और जब कडी पूछताछ की गई तो उसने पूरे गिरोह की जानकारी दी।

पूछताछ के बाद आ गए सभी गिरफ्त में

उसने बताया कि बापूलाल गायरी के अलावा टिंकू उर्फ योगन्द्र,रवि उर्फ भुरू एवं मुश्ताक के साथ मिलकर उसने तीन महीने पहले पाटन और धरोला गांव में मकान में सेंध लगाकर चोरी की थी। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद किया।

इन सभी को किया है गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों के नाम इस प्रकार है।

⚫ पप्पु उर्फ सांवलिया उर्फ श्यामसिंह पिता अमरसिंह उर्फ उमरावसिंह कंजर जाति कंजर उम्र 35 साल निवासी अरनिया कंजर डेरा (राजस्थान)

⚫ बापूलाल पिता मांगीलाल जाति गायरी निवासी गावं धरोला ।

⚫ टिंकु उर्फ योगेन्द्र पिता कैलाश जाति नाई उम्र 31 साल निवासी उपरली टोली आलोट।

⚫ भूरू उर्फ रवि राठोर पिता कन्हैयालाल जाति तैली उम्र 30 साल नि. शंकरजी रोड़ आलोट।

⚫ मुश्ताक पिता भुरु खा जाति शेख मुस. उम्र 44 साल निवासी दरगाह मोहल्ला आलोट।

यह सामग्री हुई है चोर गिरोह से जब्त

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई दो मोटर साइकिले, सोने व चांदी के जेवरात, सोयाबीन के चार कट्टे और गेंहू के चार कट्टे इस तरह करीब पौने तीन लाख रुपए मूल्य का चोरी का माल बरामद किया गया है।

गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्ति आदतन अपराधी

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी आदतन अपराधी है। मुख्य आरोपी सांवलिया कंजर के खिलाफ चोरी लूट जैसे गंभीर अपराधों के दस प्रकरण दर्ज है, जबकि शेष आरोपियों के खिलाफ तीन तीन आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

इनका रहा सराहनीय सहयोग

कंजर गिरोह को गिरफ्तार करने में निरीक्षक शिवमंगल सिंह सेंगर, उप निरीक्षक जोरावरसिंह, एल.एन.गिरी, देवीलाल गुर्जर, सहायक उप निरीक्षक कैलाश बौराना, विष्णु लाल लौहार आरक्षक राधेश्याम चौहान, शक्तिपालसिह सिसोदिया ,राजेश पंवार, राजेश चौधरी, आदिल खान, धर्मेन्द्र यादव और अंतिम चौहान आदि की भूमिका सराहनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *