वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना संक्रमण : केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री कोरोना पॉजिटिव -

कोरोना संक्रमण : केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री कोरोना पॉजिटिव

1 min read

ग्वालियर से गए थे दिल्ली

⚫ डॉक्टर ने दिया था परामर्श

हरमुद्दा
ग्वालियर, 18 अप्रैल। केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्‍वालियर से दिल्‍ली पहुंचे थे। वहां डाक्‍टरों ने उन्‍हें कोरोना की जांच करवाने की सलाह दी थी। जांच के बाद सोमवार शाम सिंधिया की कोविड जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

उल्‍लेखनीय है कि ग्‍वालियर में कोविड संक्रमण बढ़ रहा है। वहां सोमवार को 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं। शहर में एक कोरोना के एक्टिव केस की संख्‍या 28 हो गई है।

नए वेरिएंट को लेकर नया खुलासा

इस बीच, कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर नया खुलासा हुआ है। INSACOG द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में XBB1.16.1 सब-वेरिएंट के लगभग 436 मामलों का पता चला है। पीटीआई की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अब तक सबवैरिएंट के ये सभी मामले दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और हरियाणा सहित 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाए गए हैं। XBB1.16.1, Omicron का एक वेरिएंट है। इसका पहला केस जनवरी 2023 में पाया गया था।

सक्रिय मामलों की संख्या 60000 से अधिक

इससे पहले सोमवार को देश में एक दिन में कोरोना के 9,111 नए मामले मिले थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया था कि कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 60,313 हो गई है। कोरोना से 27 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 5,31,141 हो गई थी। कोरोना से गुजरात में छह, उत्तर प्रदेश में चार, दिल्ली और राजस्थान तीन-तीन, महाराष्ट्र में दो मौतें हुई थी। बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, केरल और तमिलनाडु में एक-एक मौत की सूचना मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *