वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : चालीस वर्ष के सेवाकाल में उन्नत कर्मशीलता से अनेक प्रतिमान गढ़े, दिलाया विभाग को गौरव -

सामाजिक सरोकार : चालीस वर्ष के सेवाकाल में उन्नत कर्मशीलता से अनेक प्रतिमान गढ़े, दिलाया विभाग को गौरव

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने कहा

जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री तिवारी की सेवा निवृत्ति पर समारोह पूर्वक दी विदाई

हरमुद्दा
रतलाम, 2 मई। शासकीय सेवा में कर्त्तव्यपरायणता का बड़ा महत्व है । जो व्यक्ति अपने कर्त्तव्य का पूरी निष्ठा और अनुशासन से निर्वहन करता है उसको इतनी व्यापक सराहना मिलना स्वाभाविक है। जिला क्रीड़ा अधिकारी रामचन्द्र तिवारी ने अपने चालीस वर्ष के सेवाकाल में उन्नत कर्मशीलता से अनेक प्रतिमान गढ़े हैं और विभाग को गौरव दिलाया है। आपकी सेवा निवृत्ति से एक कर्मठ और तत्पर खेल अधिकारी की कमी सदा अनुभव होगी।

यह विचार जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने जिला खेल अधिकारी आरसी तिवारी की सेवा निवृत्ति पर आयोजित एक कार्यक्रम में व्यक्त किए। श्री शर्मा ने कहा कि जिलें में खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन में श्री तिवारी ने सदैव एक मुस्तैद आज्ञाकारी सिपाही की भूमिका अदा की है । इनके सरल, सहज और समन्वयपूर्ण व्यवहार की जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी कम होगी।

हर कार्य को मुस्कुराते हुए करना इनकी विशेषता

श्री देवड़ा स्वागत करते हुए

सहायक संचालक शिक्षा लक्ष्मण देवड़ा ने कहा कि श्री तिवारी के साथ कार्य करने का अवसर मिला। इनका सबसे बड़ा गुण है मुस्कुराते हुए कठिन से कठिन कार्य को पूरी लीनता से करना। श्री तिवारी ने योग दिवस, युवा दिवस, गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के विशेष कार्यक्रम हो या खेल गतिविधियों को बढ़ाने के लिए कुश्ती, हॉकी, टेनिस, वॉलीबाल की जिला, संभाग और राज्य स्तर की खेल प्रतियोगिताएं हो। सबमें आपकी सहभागिता से विभागीय गौरव बढ़ा है। इस अवसर पर विज्ञान अधिकारी जितेन्द्र जोशी और स्थापना प्रभारी प्रमोद बरानिया ने भी अपने विचार रखे

अब प्रभार सोलंकी को

श्री तिवारी के द्वारा अपने उदबोधन में विभागीय अधिकारी और सहयोगी कर्मचारियों से प्राप्त स्नेहपूर्ण सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त किया गया । स्वागत और बिदाई के भावुक क्षणों में उन्होंने हाथ जोड़कर सबका अभिवादन किया। जिला क्रीड़ा अधिकारी का अन्य व्यवस्था तक कार्य प्रभार खेल अनुदेशक महेन्द्रसिंह सोलंकी को दिया गया है। जिलें के विभिन्न खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी स्वागत समारोह में शिरकत की । श्री तिवारी की सेवा निवृत्ति पर सोशल मीडिया पर तेज हलचल देखी गई जिसमें जिलें के अनेक सामाजिक और राजनैतिक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित प्रदेश के वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों तथा स्कूल शिक्षा उप सचिव संजय गोयल के द्वारा भी शुभ कामना संदेश भेजा गया। श्री तिवारी का अंतिम कार्य दिवस पर आयोजित गरिमामयी कार्यक्रम पूर्व कर्मचारियों साथियों से जोशपूर्ण नारेबाजी कर सबका उत्साहवर्धन किया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री शर्मा ने भाल पर तिलक लगाकर स्वागत स्वरूप साफा बांधते हुए शाला श्रीफल और पुष्पमाला से स्वागत किया।

श्री तिवारी का इन्होंने किया स्वागत

प्रारंभ में सर्वश्री लक्ष्मण देवडा, ज्योति नारायण त्रिवेदी, प्रमोद बरानिया, जयश्री सोलंकी, मंगला भाटी, रितेश गर्ग, ओम प्रकाश शर्मा, मनीष शर्मा, देवेन्द्र चावण्ड, सुदीप कुलकर्णी, अमित चाहर, सुरेन्द्रसिंह भाटी, पूर्व क्रीड़ाधिकारी दीपक राज, ओपीराठौर, महेन्द्रसिंह सोलंकी तथा नारायणलाल डिंडोर आदि ने पुष्पमाला से स्वागत किया गया । संचालन त्रिभुवनेश भारद्वाज ने किया। आभार अमित चाहर ने व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *