वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे परीक्षा परिणाम : हायर सेकेंडरी में नारायण अव्वल तो हाई स्कूल में मृदुल -

परीक्षा परिणाम : हायर सेकेंडरी में नारायण अव्वल तो हाई स्कूल में मृदुल

1 min read

रतलाम की दीक्षिता ने हासिल किया प्रदेश में पांचवा स्थान, तो भावसार ने हाईस्कूल प्रदेश की टॉप 10 सूची में 9 वां

निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भी प्रदेश की प्रवीण्य सूची में प्राप्त किया स्थान

⚫ रतलाम जिले में हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 60.09 एवं हायर सेकेण्डरी का परीक्षा परिणाम 53.95 प्रतिशत

हरमुदा
भोपाल/रतलाम 25 मई। गुरुवार को हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी, व्यावसायिक परीक्षा वर्ष 2023 का परीक्षा परिणाम माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आनलाईन बोर्ड की साइट पर जारी किया गया है। दसवीं की परीक्षा में मृदुल पाल ने टॉप किया है। कक्षा 10 की मेरिट लिस्ट में दूसरे स्थान पर इंदौर की प्राची, सोनी की कीर्ति प्रभा और नरसिंहपुर की स्नेहा लोढी रहीं। वहीं, 12वीं नारायण शर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

जिले की शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र अक्षत भावसार पिता राजेश भावसार ने प्रदेश की हाईस्कूल की प्रावीण्य सूची में प्रथम दस में नौवा स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार हायर सेकेण्डरी कक्षा 12 वीं में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा कु. दीक्षिता जैन पिता प्रमोद जैन (कला समूह) द्वारा प्रदेश की हायर सेकेण्डरी की प्रावीण्य सूची में प्रथम पांचवां स्थान प्राप्त किया।

जिले की अशासकीय आक्सफोर्ड पब्लिक उ.मा.वि. जावरा की छात्रा कु. आशी राठौड पिता जितेन्द्र राठौड (विज्ञान-गणित समूह), मोहित धनोतिया पिता राजेश धनोतिया (वाणिज्य समूह), आयुष शाह पिता रामनिवास शाह (जीव विज्ञान समूह) द्वारा भी प्रदेश की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया गया है जिस पर कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा ने बताया कि जिले का हाईस्कूल कक्षा 10 वीं का परीक्षा परिणाम 60.09 प्रतिशत रहा एवं हायर सेकेण्डरी कक्षा 12 वीं का परीक्षा परिणाम 53.95 प्रतिशत रहा एवं जिसमें छात्राओं के परीक्षा परिणाम का प्रतिशत अधिक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *