वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर का सख्त रुख : भूमाफिया के विरुद्ध कार्रवाई में लाएं तेजी -

कलेक्टर का सख्त रुख : भूमाफिया के विरुद्ध कार्रवाई में लाएं तेजी

1 min read

जिले में एसडीएम ने नहीं ली कार्रवाई करने में रुचि

⚫ पिपलोदा, जावरा, आलोट, ताल कोई कार्रवाई नहीं

⚫ हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री राजकुमार को पड़ी फटकार

हरमुद्दा
रतलाम, 31 मई। कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा भू माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए विशेष कैंप पिछले दिनों आयोजित किया गया था परंतु जिले के कई एसडीएम द्वारा अपेक्षित कार्रवाई नहीं की गई है, जो ठीक नहीं है।

कलेक्टर निर्देश देते हुए

बुधवार शाम समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर सूर्यवंशी द्वारा समीक्षा करते हुए योजना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। खासतौर पर पिपलोदा, जावरा, आलोट, ताल में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। सभी एसडीएम सुनिश्चित करें कि भू-माफियाओं के विरुद्ध शासन के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाना है

कार्य में देरी पर हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री को पड़ी फटकार

जिला मुख्यालय पर रिडेंसीफिकेशन के तहत कई कार्य हाथ में लिए गए हैं जिसमें शासकीय आवासों का निर्माण भी सम्मिलित है इसके लिए कर्मचारियों से आवास खाली करवाए गए है आवास डिस्मेंटल किया जाना है जिनके स्थान पर नए आवास बनेंगे। परंतु डिस्मेंटल कार्य में अनावश्यक देरी पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री राजकुमार को बैठक में फटकार लगाई गई। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि गुरुवार से क्वार्टर डिस्मेंटल की कार्रवाई प्रारंभ की जाना सुनिश्चित की जाए।

रतलाम जिले में मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के सफल क्रियान्वयन की तैयारी की जा रही है। योजना के तहत लगभग हजारों युवाओं को रोजगार मूलक प्रशिक्षण देने का प्लान बनाया गया है। इस संबंध में औद्योगिक प्रतिष्ठानों की भी बैठक गुरुवार को ली जाएगी। रोजगार मूलक सभी विभागों के अधिकारियों को तैयारी के लिए निर्देशित किया गया है।

यह थे मौजूद

बैठक में जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर अनिल भाना, रतलाम एसडीएम संजीव पांडे, रतलाम ग्रामीण एसडीएम श्री त्रिलोचन गौड, डिप्टी कलेक्टर संजय शर्मा, डिप्टी कलेक्टर सुनील जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती राधा महंत तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *