वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तापमान ने बदला आदेश : 20 जून से प्रदेश में शुरू होंगे विद्यार्थियों के लिए स्कूल, तब तक ग्रीष्मकालीन अवकाश -

तापमान ने बदला आदेश : 20 जून से प्रदेश में शुरू होंगे विद्यार्थियों के लिए स्कूल, तब तक ग्रीष्मकालीन अवकाश

⚫ 12 अप्रैल से 15 जून तक था अवकाश घोषित

⚫ पहले 16 जून से शुरू होने वाले थे स्कूल

हरमुद्दा
भोपाल, 12 जून। मध्यप्रदेश की समस्त शासकीय अशासकीय शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई 20 जून से शुरू होगी। पहले आदेश में 16 जून से स्कूल में विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू होने वाली थी। तापमान में बढ़ोतरी के मद्देनजर स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश बदल दिया है। अब विद्यार्थियों के लिए 20 जून के पहले स्कूल संचालित नहीं होंगे। प्रदेश में बढ़ते हुए तापमान ने स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश बदलवा दिया है।

स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह द्वारा 12 जून को हस्ताक्षरित आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि प्रदेश में बढ़ते तापमान के मद्देनजर ग्रीष्मकालीन अवकाश में बढ़ोतरी की गई है। अब 19 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेंगे। तत्पश्चात स्कूल प्रारंभ होंगे। बच्चों की सेहत और उनके स्वास्थ्य के मद्देनजर 4 दिन का अवकाश और बढ़ाया गया है। ज्ञातव्य है कि ज्ञातव्य है कि विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रदेश में 12 अप्रैल से 15 जून तक के लिए घोषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *