वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कसेरा का सड़क पर बिलखता परिवार : पत्नी की आंखों से आंसू थम नहीं रहे थे रोते हुए गले से बोली मेरे पति के हत्यारों को फांसी दो केवल फांसी दो, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के लगे नारे, 2 घंटे तक चलता रहा प्रदर्शन -

कसेरा का सड़क पर बिलखता परिवार : पत्नी की आंखों से आंसू थम नहीं रहे थे रोते हुए गले से बोली मेरे पति के हत्यारों को फांसी दो केवल फांसी दो, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के लगे नारे, 2 घंटे तक चलता रहा प्रदर्शन

चाट व्यवसाई ईश्वरलाल कसेरा की अर्थी को चांदनी चौक में रखकर समाज जनों ने किया प्रदर्शन

⚫ प्रेमलता कसेरा ने बुलंद आवाज में कहा हत्यारों के घर तोड़ो, फांसी दो ईश्वरलाल जी को न्याय दो

⚫ पूर्व महापौर पारस सकलेचा ने कहा पुलिस आरोपियों और सरगनाओं को बचाने का कर रही काम

⚫ एसडीएम संजीव केशव पांडे और एएसपी राकेश खाखा के आश्वासन के बाद उठाई अर्थी

हरमुद्दा
रतलाम, 29 जून। चाट व्यापारी ईश्वर लाल कसेरा की बुधवार को शाम हुई मौत के बाद गुरुवार को चांदनी चौक में सड़क पर अर्थी को रख कर परिवार बिलखता रहा। पत्नी ज्योति ने कहा कि मेरे पति के हत्यारों को फांसी दो, उनके घर तोड़ो। प्रदर्शनी स्थल पर मौजूद सभी की एक ही मांग रही सभी आरोपियों और उनके सरगनाओं को गिरफ्तार करें और कार्रवाई की जाए। पुलिस उनको बचाने का कार्य कर रही है। जब तक पुलिस हत्यारों के मकान नहीं तोड़ती, तब तक यही रहेंगे। करीब 2:45 पर एसडीएम और एएसपी मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया। तब जाकर अर्थी उठाई और अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुए।

ईश्वर लाल जी की अर्थी को चांदनी चौक में रखकर मांग करते हुए समाजजन

ज्ञातव्य है कि 19 जून की रात को चाट व्यापारी ईश्वरलाल कसेरा और उनका पुत्र यश कसेरा ठेले पर चार्ट बेच रहे थे और उन पर जानलेवा हमला किया गया। 9 दिन उपचार के बाद ईश्वर लाल जी का उपचार के दौरान निधन हो गया। गुरुवार को दोपहर 12:30 बजे के बाद दीनदयाल नगर निवास स्थान से उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई जो कि 1 बजे चांदनी चौक पहुंची और अर्थी को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू हुआ। 2:40 पर एसडीएम संजीव केशव पांडे ने समझाइश देना शुरू की तत्पश्चात एडिशनल एसपी राकेश खाखा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने हत्यारों पर कार्रवाई करने की बात कही।

एडिशनल एसपी खाखा आश्वासन देते हुए

आश्वासन दिया। मौसम का भी हवाला दिया गया। तब जाकर परिजन माने और अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुए।

क्यों नहीं की पुलिस ने अब तक कार्रवाई

स्वर्गीय ईश्वर लाल जी की पत्नी ज्योति कसेरा

ईश्वर लाल जी की पत्नी ज्योति कसेरा ने बिलखते हुए सभी के सामने कहा कि आरोपियों के कारण आज मेरा परिवार टूट गया है। मेरा जीवन साथी छोड़ गया है। मेरा भरण पोषण कैसे होगा। मेरी तो एक ही मांग है कि जितने भी आरोपी हैं। हत्यारे हैं, उनको फांसी दी जाए। उनके मकानों को तोड़ा जाए। पुलिस प्रशासन ने अब तक यह कार्रवाई क्यों नहीं?

आरोपियों के सरगनाओं पर भी हो कार्रवाई

समाजसेवी प्रेमलता कसेरा

कसारा समाज की समाजसेवी प्रेमलता कसेरा ने बुलंद आवाज में कहा कि आज भी हथियारों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है उनको फांसी दी जाए और पुलिस जिन को बचा रही है उनको गिरफ्तार कर उन्हें भी सजा दी जाए। आज ईश्वर लाल जी का परिवार बिखर गया है। आरोपियों के जो सरगना है, पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार करें। उनके मकान तोड़े।

आरोपियों को बचा रही पुलिस

पूर्व महापौर पारस सकलेचा

पूर्व महापौर पारस सकलेचा ने कहा कि हमने उसी दिन पुलिस को वीडियो में 8 आरोपियों को दिखाया था लेकिन पुलिस ने केवल 3 को ही गिरफ्तार किया है। आरोपियों को पुलिस क्यों बचा रही है? इसके साथ ही आरोपियों के सरगना को भी पुलिस बचाने का कार्य कर रही है।

भाजपा नेता और सर्राफा व्यापारी झमक भरगट

भाजपा नेता एवं सराफा व्यापारी झमक भरगट ने कहा कि ईश्वर दादा मेरी दुकान के सामने ही चाट का ठेला लगाते थे। उनको मैं कहता था कि आप जल्दी आ जाओ हमको कोई दिक्कत नहीं। मैं एक घंटा पहले दुकान मंगल कर देता था, ताकि उनका व्यापार अच्छा चलता रहे। यह कि ईश्वर दादा के हत्यारों को सजा मिले। वे सज्जन और नेक दिल इंसान थे।

गूंजते रहे नारे मांग को लेकर

प्रदर्शन के दौरान कालू सोनी सहित समाजजन नारे लगाते रहे। “ईश्वर दादा के हत्यारों को फांसी, दो फांसी दो। ईश्वर दादा आज शर्मिंदा है आरोपी आज भी जिंदा है। पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद मुर्दाबाद के नारे लगे।

वाहन चालक हुए परेशान, वाहन फंसे, यातायात अमला रहा नदारद

ईश्वर लाल जी के अर्थी को सड़क पर रखने की जानकारी मिलते ही पुलिस की गाड़ियां चौमुखी पुल चांदनी चौक में जमा हो गई। आवागमन बंद किया गया। वाहनों के कारण जाम लगता रहा और लोग परेशान होते रहे लेकिन यातायात विभाग ने यातायात जाम को खुलवाने में कोई जहमत नहीं उठाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *