वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्कूल की मनमानी पर कार्रवाई : एलाइट ग्लोबल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों से वसूल कर ली गई थी 10 फीसद अधिक फीस, अब उसे विद्यार्थियों को होगी लौटाना -

स्कूल की मनमानी पर कार्रवाई : एलाइट ग्लोबल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों से वसूल कर ली गई थी 10 फीसद अधिक फीस, अब उसे विद्यार्थियों को होगी लौटाना

1 min read

⚫ अभिभावकों ने की थी शिकायत

⚫ कलेक्टर ने दिए अधिक वसूली गई फीस लौटाने के निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम 29 जून। एलाइट ग्लोबल स्कूल की मनमानी इस कदर हावी हो गई थी कि उसने विद्यार्थियों से 10 फीसद अधिक फीस वसूल कर ली। जो कि नियम के विरुद्ध थी। अभिभावकों ने जब इसकी शिकायत कलेक्टर से की। जांच हुई तो शिकायत सही पाई गई। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने स्कूल संचालक को वसूल की गई फीस लौटाने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि डेलनपुर स्थित एलाइट ग्लोबल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों से 10 फीसद से अधिक फीस की वसूली की गई। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निर्देश जारी किया गया है कि वर्ष सत्र 2023-24 में नियम विरुद्ध छात्र-छात्राओं से ली गई अधिक फीस पर तत्काल रोक लगाई जाए। इसके साथ ही प्राप्त कर ली गई अधिक फीस की राशि तत्काल वापस करके पालन प्रतिवेदन जिला शिक्षा विभाग कार्यालय को प्रस्तुत करें।

फीस वृद्धि के संबंध में हुई थी शिकायत

जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त संस्था द्वारा सत्र 2023-24 में फीस वृद्धि के संबंध में प्राप्त शिकायत की जांच हेतु गठित जांच समिति से प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है जिसमें बताया गया है कि संस्था द्वारा वर्तमान सत्र में ली गई फीस में मध्यप्रदेश निजी विद्यालय नियम 2020 के प्रावधानों का पालन नहीं करते हुए 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *