वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सूखा निकला सोमवार, जिले में नहीं बरसे बदरा, भारी बारिश की चेतावनी -

सूखा निकला सोमवार, जिले में नहीं बरसे बदरा, भारी बारिश की चेतावनी

हरमुद्दा
रतलाम, 2 जुलाई। जुलाई का पहला दिन और पहला सोमवार सूखा ही निकला। जिले में कहीं पर बादल नहीं बरसे। मौसम विभाग ने 48 घण्टों में भारी बारिश की संभावना जताई है। लेकिन मंगलवार सुबह से रतलाम के आसमान से सूरज की तेज किरणों ने परेशान करना शुरू कर दिया है। बादलों का नामों निशान तक नहीं था।
प्रदेश के 45 से अधिक जिलों में अच्छी बारिश हुई है। आर्थिक राजधानी मुंबई में बाहरी बारिश के कारण जहां जीवन व दिनचर्या प्रभावित हो गई है। आवागमन पर असर हुआ है। वहीं रतलाम जिले में बारिश नहीं होने से आमजन परेशान हैं। उमस और चिपचिपी गर्मी के कारण लोग चिड़चिड़े हो रहे है।
मौसम वे जानकर डीपी दुबे ने ” हरमुद्दा “ से चर्चा में बताया कि प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, इंदौर सहित प्रदेश के 25 से अधिक जिलों में भारी बारिश हो सकती है।
रतलाम हुआ बराबर
बारिश के मामले में रतलाम की स्थिति बराबर की हो गई है। पिछले वर्ष भी रतलाम में 230 मिमी बारिश हुई थी और इस वर्ष भी 230 मिमी बारिश हुई है। बात जिले के पिछड़ने की है तो वह भी केवल 1.5 मिमी ही पीछे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *