वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हज ट्रेनिंग एवं टीकाकरण शिविर में शामिल हुए 194 हज यात्री -

हज ट्रेनिंग एवं टीकाकरण शिविर में शामिल हुए 194 हज यात्री

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 4 जुलाई। भारत सरकार की सेंट्रल हज कमेटी ऑफ मुंबई के माध्यम से जिले से हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए गुरुवार को नगर के मगरिया स्थित मोती मस्जिद में जिला स्तरीय प्रशिक्षण एवं टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया।

Screenshot_2019-07-04-15-56-59-813_com.google.android.gm
शिविर में हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों ने शामिल होकर आवश्यक जानकारियां प्राप्त की। कमेटी के जिलाध्यक्ष बाबू खान खरखरे एवं सदस्य याकूब खान ने बताया कि शिविर के आयोजक हाजी अब्दुल हकीम पटेल, हाजी नौशाद मॉस्टर ने हज के दौरान किए जाने वाले प्रमुख हज अरकानों की व्यवहारिकता से रूबरू करवाते हुए यात्रियों को बारिकी से जानकारी दी। वहीं शैतान को कंकर मारने की रस्म, सफा-मरवा की दौड़ लगाना, एहराम बांधना एवं तवाफ करना, दुआ करना तथा समय-समय पर नमाज अदा करने के संबंध में बताया गया।
लगाए हज यात्रियों को टीके
इस मौके पर शासकीय जिला चिकित्सालय की टीम ने सिविल सर्जन डॉ. एसडी जायसवाल एवं डॉ. हावडिय़ा के मार्गदर्शन में सभी 194 हज यात्रियों का टीकाकरण किया और उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किए।
हज पुस्तिका सहित अन्य सामग्री सभी को करवाई उपलब्ध
जिला हज कमेटी के अध्यक्ष खरखरे ने प्रदेश हज कमेटी से प्राप्त हज पुस्तिका सहित अन्य सामग्री सभी को उपलब्ध कराई। अंत में देश की खुशहाली और शांति की दुआ की गई।
यह थे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य रूप से हाजी इकबाल पठान, हाजी सुल्तान पठान, राजकुमार कराड़ा, आशुतोष शर्मा, मिर्जा सलीम बेग, अजीज मंसूरी, संजय कराड़ा, अशफाक पटेल, शेख शमीम, इकबाल गौरी, सचिन पाटीदार, पप्पू गवली, रईस पठान, जलील पटेल, सरफराज लाला, आफताब खान, शकिल खान, गुफरान खान, खलील पटेल, जूनेद खान, सद्दाम खान सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *