वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : जनजातीय कार्य विभाग के खिलाड़ियों को मिली उल्लेखनीय उपलब्धि -

खेल सरोकार : जनजातीय कार्य विभाग के खिलाड़ियों को मिली उल्लेखनीय उपलब्धि

1 min read

धार जिले के कुक्षी में हुई क्रीडा प्रतियोगिता में 12 बालक एवं 12 बालिकाओं ने लिया हिस्सा

शेगांव जिला खरगोन में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में विभाग के 12 बालक एवं 12 बालिकाओं ने उल्लेखनीय खेल का किया प्रदर्शन

खंडवा में आयोजित प्रतियोगिता में मिला एक खिलाड़ी को स्वर्ण पदक एवं दो छात्रों को कांस्य पदक

खरगोन में आयोजित बैडमिंटन में 19 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरमुद्दा
रतलाम, 5 सितंबर। जनजातीय कार्य विभाग अंतर्गत संचालित संस्थाओं में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके उल्लेखनीय परिणाम सामने आ रहे हैं। विभाग के विद्यार्थी खिलाड़ी निरंतर विभिन्न खेल गतिविधियों में उल्लेखनीय सफलता अर्जित कर रहे हैं।

जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन एवं सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग  रंजना सिंह के मार्गदर्शन में हाल ही में कुक्षी जिला धार में आयोजित क्रीडा प्रतियोगिता में खो-खो 17 वर्ष पश्चिमी क्षेत्रीय वर्ग के अंतर्गत 12 बालक एवं 12 बालिकाओं ने हिस्सा लिया तथा उल्लेखनीय खेल का प्रदर्शन किया।  इसी तरह शेगांव जिला खरगोन में आयोजित कबड्डी 19 वर्ष पश्चिम क्षेत्र प्रतियोगिता में विभाग के 12 बालक एवं 12 बालिकाओं ने अपने उल्लेखनीय खेल का प्रदर्शन किया।

राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए क्रीड़ा परिसर बाजना के एक विद्यार्थी का चयन भी हुआ। ग्रीको-रोमन कुश्ती 17 एवं 19 वर्ष पश्चिम क्षेत्र प्रतियोगिता में सात बालकों ने शिवगढ़ में आयोजित क्रीडा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। राज्य स्तर के लिए क्रीड़ा परिसर बाजना के सात छात्रों का चयन हुआ।
इसी प्रकार शालेय राज्य क्रीड़ा प्रतियोगिता खंडवा में आयोजित स्पर्धा में भी क्रीड़ा परिसर बाजना के सात छात्रों का चयन हुआ। रतलाम जिले के एक छात्र को स्वर्ण पदक एवं दो छात्रों को कांस्य पदक प्राप्त हुए ।
बैडमिंटन 14 एवं 17 वर्ष पश्चिम क्षेत्र प्रतियोगिता में जिले के 9 बालक एवं 10 बालिकाओं ने खरगोन में आयोजित क्रीडा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया तथा अपने उल्लेखनीय खेल का प्रदर्शन किया।

खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया करवा रही है संस्था


विभागीय संस्थाओं में खेल गतिविधियों पर विशेष ध्यान देकर खेल प्रतिभाओं को निरंतर प्रोत्साहित किया जा रहा है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल प्रशिक्षकों द्वारा निरंतर अभ्यास करवाने के साथ विभाग द्वारा संस्थाओं में खेल उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *