वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भाजपा चुनावी हलचल : भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की हुई मैराथन बैठक, जल्द आ सकती है उम्मीदवारों की अगली सूची -

भाजपा चुनावी हलचल : भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की हुई मैराथन बैठक, जल्द आ सकती है उम्मीदवारों की अगली सूची

39 सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर हुई चर्चा

25 प्रत्याशियों के नाम पर बनी है सहमति

हारी हुई सीटों पर हुआ गहन विचार विमर्श

हरमुद्दा

भोपाल/नई दिल्ली, 13 सितंबर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मध्य नजर हलचल तेज हो गई है। दोपहर बाद शुरू हुई भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। स्पष्ट तो नहीं है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि गुरुवार को अथवा जल्द ही मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है। खबर है कि मध्य प्रदेश की 39 सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई है और 25 विधानसभा प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनी है। मैराथन बैठक में मध्य प्रदेश की लगभग सभी हारी हुई सीटों पर गहन रूप से विचार विमर्श हुआ है।

चुनावी हलचल के मध्य नजर खबर तो यह भी आई थी कि सोमवार को दिल्ली में बीजेपी की सीईसी बैठक हुई है जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई थी। माना जा रहा था कि अगली सूची में 40 से 65 उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं। सोमवार की बैठक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई थी जिसमें पार्टी ने उन सीटों पर चर्चा की जिन पर वह पिछले विधानसभा चुनाव में हार गई थी। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव जैसे मध्य प्रदेश के बड़े बीजेपी नेता शामिल हुए थे।

पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम

सर्वविदित है कि भाजपा ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची 17 अगस्त को जारी की थी। इस लिस्ट में पार्टी ने हारी हुईं 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे। हालांकि, इनमें कई सीटों पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों का भारी विरोध हो रहा है। अब माना जा रहा है कि गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशियों की अगली सूची जारी हो सकती है।

64 सीटों पर नाम जल्द हो सकते हैं जारी

गत विधानसभा चुनाव में हारीं 103 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जाएगी। भारतीय जनता पार्टी ने हारी हुई सीटों पर 17 अगस्त को 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट घोषित की थी। अब शेष 64 सीटों पर नाम जल्द ही जारी हो सकते हैं।

इन प्रमुख नेताओं के नाम पर लगी मुहर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी चुनाव समिति ने जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई उनमें मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के छिन्दवाड़ा जिले की छिन्दवाड़ा शहर विधानसभा सीट शामिल है। यहां से विवेक साहू, मुरैना विधानसभा सीट से रघुराज कंसाना को टिकट दिया गया है। कांग्रेस के नेता विपक्ष गोविंद सिंह के खिलाफ भिंड जिले की लहार विधानसभा से अमरीश गुड्डू को उम्मीदवार बनाया है। इमरती देवी को ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है।

इनके नाम पर भी लगी मोहर

सूत्रों के मुताबिक, झाबुआ की थांदला विधानसभा सीट से कल सिंह, इंदौर जिले की देपालपुर से मनोज पटेल, छतरपुर जिले की राजनगर सीट से अरविंद पटेरिया, सागर जिले की देवरी सीट से बृज बिहारी पटेरिया, ग्वालियर जिले की भीतरवार विधानसभा सीट से मोहन सिंह राठौर के नाम पर मोहर लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *