वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सड़कों का निर्माण करने वाले विभाग सुनिश्चित करें कि किसानों के खेतों में जलभराव नहीं हो: कलेक्टर -

सड़कों का निर्माण करने वाले विभाग सुनिश्चित करें कि किसानों के खेतों में जलभराव नहीं हो: कलेक्टर

हरमुद्दा
रतलाम 08 जुलाई। वर्षा के मौसम में किसानों के खेतों में जलभराव नहीं हो। इसके लिए जरूरी है कि सड़क निर्माण करने वाले विभिन्न विभाग अपनी सड़कों के दोनों किनारों का नियोजित ढंग से प्रबंधन करते हुए खेतों में जलभराव को रोके। यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग, परियोजना क्रियान्वयन इकाई तथा मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम के अधिकारियों को दिए।
बैठक में कलेक्टर द्वारा विभिन्न विभागीय कार्यों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर जितेंद्र सिंह चौहान, निशा डामोर तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पात्र किसानों की सूची को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए गए।

भूमियों का मुआवजा संबंधित परिवारों को दें शीघ्र

जनगणना 2021 की तैयारियों के दृष्टिगत शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर द्वारा नवीन नगर समूह तथा बाह्य वृद्धि की जानकारी मानचित्र में अपडेट करके भेजने के निर्देश दिए गए। हाईवे की सड़क के लिए अधिग्रहित की गई भूमियों का मुआवजा संबंधित परिवारों को देने के लिए कलेक्टर द्वारा सैलाना एसडीएम को निर्देशित किया गया कि मुआवजा राशि के एसेसमेंट के साथ ही संबंधित परिवारों को पत्र जारी करें। शासन के नियमानुसार किसान को अधिकाधिक मुआवजा राशि मिले यह सुनिश्चित करें। बैठक में सीएम हेल्पलाईन तथा लोक सेवा ग्यारण्टी की भी समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *