वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे फिर रतलाम का मेडिकल कॉलेज सुर्खियों में : डीन और कॉलेज स्टाफ के साथ मारपीट और झूमा झटकी, चिकित्सकों द्वारा हड़ताल का ऐलान -

फिर रतलाम का मेडिकल कॉलेज सुर्खियों में : डीन और कॉलेज स्टाफ के साथ मारपीट और झूमा झटकी, चिकित्सकों द्वारा हड़ताल का ऐलान

1 min read

डॉक्टर की पत्नी की डिलीवरी के बाद प्रसूता को शिफ्ट किया प्राइवेट वार्ड में

इस मुद्दे को लेकर खफा थे डीन

डीन और एमटीए अध्यक्ष के बीच चर्चा विफल, फिर बिगड़ा माहौल

हरमुद्दा
रतलाम, 13 दिसंबर। एक बार फिर रतलाम का डॉ. लक्ष्मी नारायण पांडेय मेडिकल कॉलेज सुर्खियों में आ गया है। मंगलवार की रात को डीन और चिकित्सक स्टाफ के साथ बातचीत के दौरान मारपीट और झूमा झटकी तक की नौबत आ गई। दोनों औद्योगिक थाने पहुंचे। इधर डीन की हरकत से नाराज चिकित्सकों द्वारा बुधवार को मेडिकल कॉलेज में हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता और मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन (एमटीए) अध्यक्ष डॉ. प्रवीणसिंह बघेल के बीच उस समय मारपीट हो गई जब एमटीए अध्यक्ष उनके घर अपने साथियों के साथ बातचीत करने गए। इसी दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ और नौबत मारपीट तक पहुंच गई।

यह था मुद्दा बात का और हो गई मारपीट

जानकारी के अनुसार कॉलेज के ही एक डॉ. राहुल मईड़ा की पत्नी की मंगलवार को सीजर से डिलीवरी हुई। सहयोगी डॉक्टरों ने उनके लिए प्राइवेट वार्ड में व्यवस्था की। इस मुद्दे को लेकर डीन डॉ. गुप्ता ने आपत्ति ली। उन्हें दूसरे वार्ड में ले जाने की बात कही। मामले ने उस समय तूल पकड़ लिया जब डॉ. मईड़ा प्रसूता पत्नी को मेडिकल कॉलेज से निजी अस्पताल लेकर चले गए। इससे एमटीए के सदस्यों के बीच नाराजगी हुई और एमटीए अध्यक्ष डॉ. बघेल अपने कुछ साथी डॉक्टरों के साथ डीन डॉ. गुप्ता से मिलने उनके निवास पहुंच गए। यहीं पर दोनों के बीच चर्चा के दौरान हुए विवाद के बाद झूमाझटकी और मारपीट हो गई।

थाने में हुई नारेबाजी, नहीं चाहिए ऐसा डीन

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. गुप्ता और दूसरे पक्ष के डॉ. बघेल ने अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया। दोनों अपने-अपने समर्थकों के साथ औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने पहुंचे। डॉ. बघेल के पक्ष के डॉक्टरों ने थाना परिसर में ही डीन के खिलाफ नारेबाजी कर उन्हें हटाने की बात कही। डॉक्टरों का कहना था कि ऐसा डीन नहीं चाहिए। सभी ने बुधवार को हड़ताल का ऐलान भी कर दिया।

एफआईआर दर्ज

डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडेय मेडिकल कॉलेज के
डीन. डॉ. गुप्ता के साथ मारपीट के मामले में डॉ. बघेल, डॉ. शैलेन्द्र डावर, डॉक्टर शैलेंद्र चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दूसरे पक्ष से आवेदन लिया गया है। प्रकरण में जांच की जा रही है।

राजेंद्र वर्मा, थाना प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र थाना, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *