वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शिकायत निकली झूठी: उत्कृष्ट कार्य करने पर मंडल रेल प्रबंधक ने किया टीटीई को पुरस्कृत -

शिकायत निकली झूठी: उत्कृष्ट कार्य करने पर मंडल रेल प्रबंधक ने किया टीटीई को पुरस्कृत

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 16 जुलाई। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर कार्यरत टिकट चेकिंग कर्मचारी शेरसिंह चौधरी द्वारा चेकिंग के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया गया।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि एक जुलाई को गाड़ी क्रमांक 19711 जयपुर भोपाल एक्सप्रेस में ऑन ड्यूटी टिकट चेकिंग कर्मचारी श्री चौधरी टिकट चेक कर रहे थे, उसी दौरान एक यात्री द्वारा उनके खिलाफ अवैध लेन-देन एवं भ्रष्टाचार की शिकायत पश्चिम मध्य रेलवे की सतर्कता विभाग को की गई। सतर्कता विभाग पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा उक्त चेकिंग कर्मचारी की जाँच की गई जिसमें कोई अनियमितता नहीं पाते हुए यह पाया गया कि शिकायतकर्ता सामान्य टिकट पर शयनयान श्रेणी में बिना अतिरिक्त पैसे दिए अवैध रूप से यात्रा करना चाहते थे। सतर्कता विभाग की जाँच में यह भी सामने आया कि उक्त चेकिंग कर्मचारी ने नियमानुसार राशि लेकर अतिरिक्त किराया पुस्तिका से रसीद जारी की थी। साथ ही साथ अन्य यात्रियों को भी उनके द्वारा नियमानुसार प्रभारित किया गया था।

वरिष्ठों द्वारा कार्यों की सराहना
इनके कार्य के प्रति ईमानदारी एवं निष्ठा को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे के वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी द्वारा भी इनके कार्यों को सराहना की गई थी जो एक बड़ी बात हैं।

मिला प्रशस्ति पत्र व नकद ₹1000

मंडल रेल प्रबधक रतलाम आरएन सुनकर द्वारा इनके इस सराहनीय एवं निष्ठापूर्ण कार्य के लिए रुपए 1000/- नकद एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक केके सिन्हा एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबधक एसके मीना भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *