वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला जेल का निरीक्षण: स्वास्थ्य, खान-पान, साफ-सफाई के बारे में बंदियों से की जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने चर्चा -

जिला जेल का निरीक्षण: स्वास्थ्य, खान-पान, साफ-सफाई के बारे में बंदियों से की जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने चर्चा

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 16 जुलाई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष विधिक सेवा प्राधिकरण रतलाम सुश्री शोभा पोरवाल ने मंगलवार को जिला जेल का निरीक्षण किया। जेल में बंदियों से चर्चाकर उनसे स्वास्थ्य संबंधी, खान-पान व्यवस्था, साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्था के बारे जानकारी ली।

यह हुआ जिला जेल में विधिक साक्षरता शिविर में। सुश्री पोरवाल ने उपस्थित समस्त बंदियों को निःशुल्क विधिक सहायता के संबंध में जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया कि जेल में निरूद्ध बंदी जिसके पास अधिवक्ता न हो तो वह कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला जेल रतलाम द्वारा अपना आवेदन प्रस्तुत कर निःशुल्क विधिक सहायता प्राप्त कर सकता है।

बंदियों को बताया उनके अधिकारों के बारे
जिला जेल में हुए विधिक साक्षरता शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विष्णु कुमार सोनी ने जेल बंदियों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा समय-समय पर विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविरों का आयोजन किया जाता है और शिविरों के माध्यम से निःशुल्क विधिक सहायता एवं सलाह योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी प्रदान कर बंदियों को लाभान्वित करवाया जाता है। शिविर के दौरान सभी विचाराधीन एवं दंडित बंदियों से उनके द्वारा दंड, अपील अथवा जमानत संबंधी समस्या के संबंध में भी चर्चा की गई।

यह थे मौजूद
शिविर में जिला विधिक सहायता अधिकारी सुश्री अंकिता प्लास, जिला जेल रतलाम के जेलर विद्या भूषण प्रसाद, विजय शर्मा, पीएलव्ही एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रतलाम का समस्त स्टॉफ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *