वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : रतलाम को नंबर वन बनाना है आयुष्मान भारत योजना में -

सेहत सरोकार : रतलाम को नंबर वन बनाना है आयुष्मान भारत योजना में

1 min read

मंत्री चेतन्य काश्यप ने कहा

शहर के 50 हजार से अधिक हितग्राहियों के घर तक पहुंचेगा पीवीसी आयुष्मान कार्ड

हरमुद्दा
रतलाम, 16 जनवरी। आयुष्मान भारत योजना के तहत रतलाम शहर के 50 हजार से अधिक हितग्राहियों को कार्ड वितरण कार्य का शुभारंभ प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री चेतन्य काश्यप द्वारा किया गया।

मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि आयुष्मान भारत-निरामय भारत नारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है। आपने और हमने सुना है प्रधानमंत्री श्री मोदी ने संकल्प और संकल्प से सिद्धि के ध्येय के साथ जो भी संकल्प लिए है, उन्हे पूरा करने का प्रण लेकर आगे बढ़ रहे है, यह बीते दस वर्षों से हम सब देख रहे है। आज हम यहां रतलाम नगर के 50 हजार कार्ड वितरण का शुभारंभ करने के लिए एकत्र हुए है।

संकल्प से सिद्धि के लिए करना है प्रयास

आयुष्मान भारत योजना का कार्ड भारत सरकार ने अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए बनाया है। आयुष्मान भारत योजना में आज हम प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। हमे अब नंबर वन पर आने का संकल्प लेना होगा और मोदीजी ने जो मंत्र दिया है, संकल्प से सिद्धी उसके लिए प्रयास करना होगा।

परिवार को संबल देता है आयुष्मान कार्ड

महापौर ने कहा कि हम सब चाहते है कि संसार में सभी सुखी रहे लेकिन हमारी दिनचर्या ऐसी है कि हम थोड़ी से गलती करते है और बीमार हो जाते है। जब परिवार में कोई बीमार होता है तो पूरा परिवार टूट जाता है। ऐसे में कोई हमे संबल देता है तो वह आयुष्मान कार्ड है।

योजना की दी जानकारी

प्रारम्भ में सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन सहित चिकित्सा अधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। सीएमएचओ ने योजना की जानकारी दी एवं स्वागत भाषण सिविल सर्जन द्वारा दिया गया। इस अवसर पर सहित बड़ी संख्या में आमजन तथा हितग्राही उपस्थित रहे। संचालन रोगी कल्याण समिति सदस्य हेमंत राहोरी ने किया। आभार मनोहर पोरवाल ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *