वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे होगा शंखनाद :  झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन 11 फरवरी को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मध्य प्रदेश से चुनाव प्रचार का शंखनाद -

होगा शंखनाद :  झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन 11 फरवरी को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मध्य प्रदेश से चुनाव प्रचार का शंखनाद

मंत्री चेतन्य काश्यप ने पत्रकारवार्ता ने कहा

गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के 2 लाख बंधु होंगे शामिल

रतलाम जिले से जाएंगे 20 हजार

हरमुद्दा
रतलाम, 06 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार एमपी आ रहे हैं। सम्मेलन से प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। महासम्मेलन में गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के जनजाति समूह के 2 लाख बंधु शामिल होंगे। रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण एवं सैलाना विधानसभा क्षेत्र से करीब 20 हजार जनजाति बंधु महासम्मेलन में शिरकत करेंगे।

मंत्री काश्यप पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुएमध्य में श्री भटनागर

प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी महेन्द्र भटनागर एवं भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी निलेश बाफना उपस्थित रहे। श्री काश्यप ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद यह पहला अवसर है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी जी मध्यप्रदेश आ रहे है। वे झाबुआ से पूरे प्रदेश के लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे।

मध्य प्रदेश की सभी 29 सीट जीतने का लक्ष्य

मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में हम मध्य प्रदेश में 29 में से 29 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। लोकसभा में भी यह बना रहेगा। झाबुआ में होने वाला जनजातीय महासम्मेलन देश में एक नया संदेश देगा। सरकारी की जनजाति वर्ग के लिए जो विशेष योजना और नई परिकल्पना है उसके साथ ही आगामी 25 वर्षों में जनजाति समाज के संपूर्ण विकास के लिए प्रधानमंत्री जी के मन में क्या योजना है, उस पर वह प्रकाश डालेंगे।

इन जनजातियों के लिए विशेष पैकेज

मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि बीते 75 वर्ष में जनजातिय वर्ग की क्या आवश्यकता है, क्या मुद्दे हैं और उन्हें किस तरह से हम जल्द से जल्द मुख्य धारा में लाकर विकास की गति को कैसे बढ़ाए, इस पर  प्रधानमंत्री जी ने चिंतन किया है। सिकल सेल जैसी वंशानुगत बीमारी पर फोकस करते हुए प्रधानमंत्री जी ने पूरी योजना बनवाई है। प्रदेश के महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी इसमें लंबे समय से लगे हुए हैं।
मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने मध्य प्रदेश के संदर्भ में भारिया, सहरिया और बेगा जाति को चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज आया है। नई आंगनवाड़ियां और स्वास्थ्य केंद्र बना रहे हैं। साथ ही रोजगार के अवसर भी उत्पन्न कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी का देश के हर वर्ग, हर समूह, हर समाज के प्रति चिंतन है। अंत्योदय की परिभाषा और विचार में जितने भी व्यक्ति आते हैं, उन्हें चिन्हित करना और उन तक सरकार को भेजने का कार्य वे कर रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा में जितने भी पात्र लोग हैं, उनको ढूंढ कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *