वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम टूरिस्ट सर्किट योजना को केन्द्र से शीघ्र मंजूरी दिलाएंगे, नर्मदा घाटी मंत्री बघेल ने विधायक काश्यप को दिया आश्वासन -

रतलाम टूरिस्ट सर्किट योजना को केन्द्र से शीघ्र मंजूरी दिलाएंगे, नर्मदा घाटी मंत्री बघेल ने विधायक काश्यप को दिया आश्वासन

हरमुद्दा
भोपाल/रतलाम 20 जुलाई। रतलाम जिले के पर्यटन विकास हेतु टूरिस्ट सर्किट निर्माण के लिए कलेक्टर को 28 लाख 43 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की है। जिससे वहां पर प्रारंभिक कार्य चल रहे हैं। यह योजना केन्द्र सरकार की है। इसलिए केन्द्र से स्वीकृति प्राप्त करने के लिए प्रयासरत हैं।

यह बात नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेन्द्रसिंह हनी बघेल ने शनिवार राज्य विधानसभा में चेतन्य कुमार काश्यप के सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि योजना की मंजूरी के लिए वे श्री काश्यप के साथ वर्तमान केन्द्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल से भी भेंट करेंगे। श्री पटेल म.प्र. के हैं। इसलिए योजना की स्वीकृति शीघ्र प्राप्त होने की उम्मीद है। यह योजना 7 करोड़ 27 लाख रुपए से अधिक लागत की है।

जिले में टूरिस्ट सर्किट में प्रस्तावित कार्यों का पूरा होना जरूरी
श्री काश्यप ने मंत्री से पूछा था कि रतलाम टूरिस्ट सर्किट योजना एवं धोलावड़ जलाशय में वॉटर स्पोर्टस सहित पांच स्थानों पर प्रस्तावित पर्यटन विकास के कार्यों की क्या प्रगति है? उन्होनें मंत्री को यह भी स्मरण कराया कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने योजना के लिए 5 करोड़ रुपए मंजूर करने की घोषणा की थी। श्री काश्यप का आग्रह था कि पर्यटन के विकास के लिए जिले में टूरिस्ट सर्किट में प्रस्तावित कार्यों का पूरा होना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed