वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे महिलाओं ने भरी हुंकार: नहीं मिल रही पीएम आवास की किश्त, दिया ज्ञापन -

महिलाओं ने भरी हुंकार: नहीं मिल रही पीएम आवास की किश्त, दिया ज्ञापन

हरमुद्दा
रतलाम, 22 जुलाई। महिलाओं ने हुंकार भरते हुए सोमवार को कलेक्टोरेट में जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री आवास की किश्त शीघ्र देने की मांग को लेकर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ को ज्ञापन दिया।
पूर्व पार्षद शारदा तिवारी एवं पार्षद प्रतिनिधि नागेश खारोल के नेतृत्व में आलोट के सैकड़ों महिलाओं एवं पुरुषों ने कलेक्टोरेट में आकर आवाज बुलंद करते हुए भारत माता की जय, प्रधानमंत्री आवास की किश्त शीघ्र देने के नारे लगाए। ज्ञापन का वाचन कर एसडीएम को सौपकर निराकरण की मांग की गई।

बारिश में परेशानी, टूटे पड़े मकान
सुगन बाई, ईश्वर बाई, द्रोपती बाई, कैलाशी बाई सहित अन्य महिलाओं ने “हरमुद्दा” बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के हम पात्र हितग्राही हैं। हम सभी को प्रथम किश्त मार्च 2019 में प्राप्त हुई थी। इसलिए हमने कच्चे मकान तोड़कर योजना के अनुसार निर्माण कार्य प्रारंभ किया, किंतु उसके बाद आज तक हमें दूसरी किश्त के रुपए नहीं मिले। रुपए मिल जाएंगे, यह सोचकर बाज़ार से भी कुछ कर्ज लेकर निर्माण कार्य शुरू किया लेकिन कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। मकान आधे बने हुए। बारिश में परेशानी हो रही है। नगर परिषद में भी हमने जब जानकारी चाही तो बताया गया कि ऊपर से किश्त नहीं आ रही है। इसलिए आज हम सब करीब 200 महिला पुरुष एकत्र होकर रतलाम में कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए आए हैं।

मानसिक एवं आर्थिक परेशानी
ज्ञापन देने आए अमित कुमार त्रिवेदी, ईश्वर मालवीय, बालू बंजारा, हरिसिंह बंजारा, मुकेश नायक, रंजन पुरोहित, ईश्वर सिंह, गुरु बंजारा, नेपाल सिंह, मुकेश नाथ सहित अन्य ने बताया कि किश्त के रुपए नहीं मिलने के कारण मानसिक एवं आर्थिक रूप से परेशानी हो रही है जिनसे उधार लिया है, वह भी तगादा कर रहे हैं। ब्याज भरना पड़ रहा है। कलेक्टर महोदय से मांग की है कि राशि मंजूरकर परेशानियों से निजात दिलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *