वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यूरिया जैसे घातक पदार्थ से दूध बनाने और बेचने वालों पर रासुका में करें कार्रवाई: लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के निर्देश -

यूरिया जैसे घातक पदार्थ से दूध बनाने और बेचने वालों पर रासुका में करें कार्रवाई: लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के निर्देश

1 min read

हरमुद्दा
भोपाल, 22 जुलाई। यूरिया जैसे घातक पदार्थ मिलाकर सिंथेटिक दूध और उससे मावा, पनीर आदि अन्य उत्पाद बनाने और बेचने वालों के विरुद्ध रासुका के तहत सख्त कार्रवाई की जाए। यह निर्देश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सोमवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों को दिए।
मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि सिंथेटिक दूध और इससे बने अन्य दुग्ध उत्पाद आमजन के स्वास्थ्य के लिए बहुत घातक हैं। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों को आम आदमी के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

धड़-पकड़ के लिए उड़न दस्ता बनाकर करें कार्रवाई
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राज्य और जिला स्तर पर इस तरह की घातक गतिविधियाँ संचालित करने वालों की धड़-पकड़ के लिए उड़न दस्ता बनाकर कार्रवाई करें।

जिम्मेदारों की लापरवाही पर भी कार्रवाई
श्री सिलावट ने कहा कि सभी संभागीय कमिश्नर, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से भी ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध रासुका जैसे सख्त कानून में कार्रवाई करने के लिए कहा जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई में शिथिलता बरतने अथवा जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

यह थे उपस्थित
बैठक में नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन रविन्द्र सिंह और संयुक्त नियंत्रक डीके नागेन्द्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *