वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जब भूखी आवेदिका को नाश्ता कराया कलेक्टर ने, जनसुनवाई में 110 आवेदनों पर निराकरण के निर्देश -

जब भूखी आवेदिका को नाश्ता कराया कलेक्टर ने, जनसुनवाई में 110 आवेदनों पर निराकरण के निर्देश

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 23 जुलाई। जनसुनवाई में तहसील जावरा के ग्राम हरियाखेड़ी से आई ललिता पति विनोद रायकवार ने आवेदन दिया कि वह अपने माता-पिता के यहां रहती है। उसके साथ उसकी पुत्री 7 वर्षीय हिमांशी भी रहती है। मजदूरी करके अपना पालन-पोषण कर रही है। उसकी पुत्री का स्कूल में प्रवेश कराना है किंतु राशन कार्ड नहीं होने से प्रवेश नहीं हो पा रहा है। आवेदिका ने बताया कि वह सुबह से बगैर खाना खाए घर से जनसुनवाई में आई है। बहुत परेशान है।
कलेक्टर रुचिका चौहान ने ललिताबाई के राशन कार्ड के लिए जिला खाद्य विभाग के कर्मचारी को तत्काल बुलवाया आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही ललिताबाई को कलेक्टर परिसर स्थित कैंटीन से नाश्ता करवाया।

मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष हुई। जनसुनवाई में आमजनों से प्राप्त 110 आवेदनों के निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों को जारी किए गए। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े तथा डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन ने जनसुनवाई की।
जनसुनवाई में तहसील रतलाम की ग्राम सनावदा की महिलाओं ने आवेदन दिया कि गांव में पर्याप्त पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, पानी की परेशानी है। पंचायत द्वारा जो बोरिंग की गई है उसमें मोटर डलवाई जाए इससे गांव में पर्याप्त पानी मिल सकेगा। कार्यपालन यंत्री पीएचई को स्थल निरीक्षण कर समस्या के निराकरण के निर्देश दिए गए। रतलाम के दीनदयाल नगर निवासी महेश पिता प्रेमचंद्र ने आवेदन दिया कि उसके घर के ठीक सामने एक व्यक्ति ने अभी मकान लिया है वह लोहे का व्यापार करता है, सुबह 8:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक लोहे का सामान बनाते हुए ठोका- पिटी करता है जिससे दिनभर टक-टक की आवाज आती है जो सुनने में काफी तकलीफदायक होती है और ध्वनि प्रदूषण होता है। बच्चों को पढ़ाई में बाधा हो रही है, मोहल्ले के सभी लोग परेशान हैं। आवेदन पर एसडीएम शहर को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *