वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : पृथ्वी दिवस पर आनंदको ने दिया पर्यावरण को अलंकृत करने का संदेश -

सामाजिक सरोकार : पृथ्वी दिवस पर आनंदको ने दिया पर्यावरण को अलंकृत करने का संदेश

राज्य आनंद संस्थान के बैनर तले आयोजन

विद्यार्थियों के लिए हुई चित्रकला प्रतियोगिता

पृथ्वी को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की शपथ ली विद्यार्थियों ने

हरमुद्दा
रतलाम, 22 अप्रैल। अंतरराष्ट्रीय पृथ्वी दिवस पर जन जागरूकता के लिए पर्यावरण हितैषी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पृथ्वी को प्लास्टिक मुक्त करने हेतु विद्यार्थियों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पृथ्वी दिवस पर आनंदको ने दिया पर्यावरण को अलंकृत करने का संदेश दिया।

जिला समन्वयक सीमा अग्निहोत्री ने हरमुद्दा को बताया राज्य आनंद संस्थान आनंद विभाग जिला रतलाम द्वारा विद्यार्थियों को पृथ्वी को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने के लिए शपथ दिलवाई। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि यदि पृथ्वी को बचाना है तो अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ लगाना होगा। इसके लिए सभी विद्यार्थियों से आम के गुठलियों को एकत्र करने का अभियान प्रारंभ किया जाएगा  जो 15 जून को पूर्ण होगा। इसके पश्चात वर्षा ऋतु आने पर अधिक से अधिक मात्रा में पौधे लगाए जाएंगे।

चित्रकला के पोस्टर हाथ में लिए हुए विद्यार्थी

सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करें बंद

मास्टर ट्रेनर गिरीश सारस्वत ने संबोधित करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करें और प्रकृति के संरक्षण में अपना योगदान दें। आनंदक अशोक मेहता द्वारा पृथ्वी को बचाने संबंधित नारे लगवाए गए। मास्टर ट्रेनर मधु परिहार द्वारा राधाकृष्णन विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ मिलकर पक्षियों हेतु पेड़ों पर सकोरे  रखे गए।

इनका रहा योगदान

इस पर्यावरण हितैषी अभियान में राज्य आनंद संस्थान रतलाम टीम से पुष्पेंद्र सिंह सिसौदिया, केतन जोशी ,सुरेंद्र अग्निहोत्री, सीमा त्रिवेदी, राखी राठौर, अनीता यादव सहित अन्य  का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *