वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रेम या हवस, पर हुई हत्या : भाभी के कहने पर देवर ने भाई को उतारा मौत के घाट, संदेह निकला सही -

प्रेम या हवस, पर हुई हत्या : भाभी के कहने पर देवर ने भाई को उतारा मौत के घाट, संदेह निकला सही

छोटू की हत्या का हुआ पर्दाफाश

पुलिस ने अन्य लोगों के साथ पत्नी और एक देवर को भी किया था गिरफ्तार

अन्य देवर और भाभी ने कबूल किया जुल्म

कुल्हाड़ी और खून से सने कपड़े किए जब्त

हरमुद्दा
रतलाम, 8 मई। 10 दिन पहले आदिवासी अंचल में रात को नींद में छोटू गरवाल की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या का पर्दाफाश करते हुए बताया कि छोटू की पत्नी और देवर से कड़ी पूछताछ हुई तो उन्होंने जुल्म कबूल कर लिया। पता चला कि छोटू की पत्नी और देवर के बीच प्रेम संबंध (हवस) थे। इसके चलते हत्याकांड को अंजाम दे दिया।

मृतक छोटू गरवाल

पुलिस कंट्रोल रूम पर बुधवार को हुई प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक  राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि रावटी थाना क्षेत्र के अमरकुड़ी गांव में 29 अप्रैल की रात को छोटू पिता लालू गरवाल की हत्या हुई थी।  जहां पर हत्याकांड को अंजाम दिया गया,  वहीं पर पास में छोटू की पत्नी रेखा और कुछ दूरी पर एक देवर सोहन भी सो रहा था। परिजनों के अनुसार संदिग्ध आरोपियों के साथ ही संदेह होने पर रेखा और सोहन को भी गिरफ्तार कर लिया था, उनसे पूछताछ हुई थी। तब परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर प्रदर्शन भी किया था। परिजनों का कहना था कि हमारी बहू और बेटे को क्यों ले आए। इस बार पुलिस ने आश्वस्त  किया था कि हम बेकसूर को सजा नहीं दिलवाएंगे। कसूरवार सामने आएंगे।

एसपी ऑफिस में ग्रामीण जन

हुई कड़ी पूछताछ

हत्याकांड की तहत जाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा और एसडीओपी सैलाना सुश्री नीलम बघेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी रावटी जयप्रकाश चौहान के नेतृत्व में थाना रावटी एवं साइबर सेल की संयुक्त टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर भौतिक साक्ष्य एकत्रित किए गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। फोंरेसिक टीम द्वारा घटना स्थल पर उपस्थित होकर फोरेंसिक अधिकारी द्वारा घटना स्थल से महत्वपुर्ण साक्ष्य एकत्रित किए। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों से घटना के संबंध में पूछताछ की गई।

रेखा और राहुल का था प्रेम संबंध

आरोपी भाभी रेखा और देवर राहुल

पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि  घटना के दिन मृतक अपनी पत्नी रेखा गरवाल व दो बच्चो के साथ घर पर सो रहा था। घर के पास ही मृतक का छोटा भाई सोहन गरवाल भी सो रहा था। मृतक की पत्नी घटना के समय मृतक के पास ही सो रही थी परंतु हत्या करने वालो के बारे में कुछ भी जानकारी होने से मना करने पर संदेह के घेरे में आई।  विस्तृत पूछताछ एवं तकनीकी साक्ष्यों के विश्लेषण से यह तथ्य सामने आया कि  मृतक की पत्नी का मृतक के एक और भाई राहुल गरवाल से प्रेम प्रसंग था। जिसके बारे मे मृतक छोटु गरवाल को पता चला गया।

तब बनाई जान से मारने की योजना

पुलिस अधीक्षक जानकारी देते हुए

छोटु ने अपने भाई और पत्नी से विवाद किया। विवाद होने के उपरांत रेखा गरवाल व भाई राहुल गरवाल दोनो ने  छोटु गरवाल को जान से मारने की योजना बनाई गई। 29 अप्रैल को आरोपी राहुल ने भाई छोटु के सो जाने पर कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी। आरोपी राहुल गरवाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। आरोपी राहुल द्वारा अपनी भाभी रेखा गरवाल के साथ मिलकर भाई छोटू की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या करना मंजूर किया। हत्या के प्रयुक्त कुल्हाड़ी, खून से सने कपड़े पुलिस ने जब्त किए। आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की टीम का सराहनीय योगदान रहा। प्रेस वार्ता में एएसपी श्री खाखा  और एसडीओपी सुश्री बघेल मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *