वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बच्चा चोर की शंका पिट गई महिला को वन स्टॉप सेंटर ने पहुंचाया घर -

बच्चा चोर की शंका पिट गई महिला को वन स्टॉप सेंटर ने पहुंचाया घर

हरमुद्दा
शाजापुर, 26 जुलाई। मक्का से हैदराबाद जाने के लिए फ्लाइट में बैठी महिला मुंबई में उतरी और वहां से भटकती पहुंच गई मक्सी। जहां पर उसे बच्चा चोर समझकर लोगों ने पीटा, मगर वन स्टॉप सेंटर ने उसे आन्ध्रपदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के काटरीकोना के घर पहुंचाया।

सहारा बना वन स्टॉप सेंटर
शाजापुर में महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में संचालित वन स्टाप सेन्टर फिर एक बार आन्ध्रप्रदेश की महिला का सहारा बना।

मुंबई से पहुंची मक्सी
विगत दिनों आन्ध्रप्रदेश की महिला भुलवश मुंबई से शाजापुर जिले के मक्सी पहुंच गई थी। मक्सी में कॉलोनियों में भटकते वक़्त वहां के रहवासियां द्वारा उसे बच्चा चोर समझकर मारपीट की। थाना मक्सी द्वारा उसे रेसक्यू कर वन स्टॉप सेंटर शाजापुर में 16 जुलाई को रात्रि मे पहुंचाया।

हिंदी व अंग्रेजी नहीं आती
महिला अँग्रेजी व हिन्दी भाषा नहीं जानती थी, वह केवल तेलुगू भाषा जानती थी। इसे देखते हुए वन स्टाप सेन्टर के अधिकारियों ने तेलगू भाषा जानने वाले की खोज की। शाजापुर निवासी एक महिला एम. सीता की जानकारी मिलने पर उनसे संपर्क किया गया तथा उनके माध्यम से महिला से बातचीत कर महिला के घर का पता व वह कैसे यहां पहुंची ये जाना गया। महिला आन्ध्रपदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के काटरीकोना की निवासी है।

दस्तावेज लेकर आया बेटा
वन स्टॉप सेंटर प्रशासक नेहा जायसवाल द्वारा पुलिस थाना काटरीकोना व वन स्टॉप सेंटर ईस्ट गोदावरी की प्रशासक को महिला के बारे मे सूचित कर उसके परिवार का पता लगाया गया। उसके बेटे सुब्रमण्यम से दूरभाष पर बात कर महिला को घर ले जाने के लिए बुलाया गया। 25 जुलाई को उसका बेटा समस्त दस्तावेजों के साथ वन स्टॉप सेंटर शाजापुर उपस्थित हुआ, जहां जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी नीलम चौहान की उपस्थिति में सुपुर्दगी की कार्यवाही की गई। महिला ने सुब्रमण्यम की पहचान अपने बेटे के रूप में की व उसके साथ घर जाने के लिए सहमत हुई।

मक्का गई थी काम करने
महिला 02 साल के लिए हैदराबाद से मक्का काम करने के लिए गई थी। विगत 05 जुलाई को वह मक्का से हैदराबाद जाने के लिए फ्लाइट ली थी पर गलती से मुंबई एयरपोर्ट उतर गई तथा मुंबई से बस में बैठकर भटकती हुई मक्सी पहुंच गई थी। अंजान शहर होने तथा हिन्दी भाषा नहीं आने के कारण वह मक्सी मे भटक रही थी। मक्सी में बच्चा चोर समझकर भीड़ ने उसके साथ मारपीट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *