वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धर्म संस्कृति : परमात्मा का विभिन्न मंगल द्रव्य से भक्तिभावपूर्ण शक्रस्तव अभिषेक -

धर्म संस्कृति : परमात्मा का विभिन्न मंगल द्रव्य से भक्तिभावपूर्ण शक्रस्तव अभिषेक

मुमुक्षु संयम पालरेचा दीक्षा महोत्सव में मंगलवार को महिला चौबीसी

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जून। रतलाम में मुमुक्षु संयम पालरेचा की 12 जून को आयोजित दीक्षा महोत्सव के दूसरे दिन परमात्मा श्री आदिनाथ जी का विभिन्न मंगल द्रव्य से भक्तिभाव के साथ शक्रस्तव अभिषेक किया गया । 12 दिवसीय महोत्सव में  मंगलवार को प्रवचन एवं रात्रि 8 बजे महिला चौबीसी का भव्य आयोजन होगा।

काटजू नगर मृदुल धाम पर आयोजित त्रिदिवसीय महोत्सव में आचार्य श्री बंधु बेलड़ी शिष्यरत्न गणि श्री पदमचन्द्रसागर जी म.सा, गणि श्री आनंदचन्द्रसागर जी म.सा. एवं साध्वी श्री रतनरिद्धिश्रीजी म.सा.एवं  साध्वी श्री रतनवृद्धिश्रीजी म.सा.आदि विशाल श्रमण श्रमणी वृन्द ने निश्रा प्रदान की। मुमुक्षु संयम भाई सहित परिजनों एवं भक्तों ने परमात्मा का विधिविधान के साथ अभिषेक किया।

मुमुक्षु संयम पालरेचा का बहुमान डॉ. सराफ

इस भव्य अभिषेक अनुष्ठान का आठ परिवारों ने संयुक्त  लाभ लिया। मुख्य लाभार्थी श्रीमती धापूबाई सागरमल सिसोदिया परिवार रहे। स्वामी वात्सल्य का लाभ डॉ. आशा प्रकाश सराफ ने लिया। उन्होंने मुमुक्षु संयम पालरेचा का बहुमान भी किया।

प्रभु स्पर्श से वेस्ट से भी बन जाता है बेस्ट

पूज्य गुरु भगवंत ने कहा कि हमारा शरीर बेस्ट को भी वेस्ट बनता है जबकि प्रभु स्पर्श से तो वेस्ट भी बेस्ट बन जाता है । मंदिर का शिखर ध्वजा तो पवित्र है ही लेकिन मंदिर का कचरा भी पवित्र है । जगत में पवित्रता पूज्यनीय है । परमात्मा के स्पर्श से प्रत्येक द्रव्य पवित्र बना जाता है, जिसके स्पर्श मात्र से परमात्मा की कृपा की अनुभूति होती है।

मंगलवार को सुबह प्रवचन रात को चौबीसी

मृदुल धाम पर आयोजित त्रिदिवसीय महोत्सव के अंतिम दिन 4 जून मंगलवार को सुबह 9 बजे प्रवचन एवं रात्रि 8 बजे महिला चौबीसी का आयोजन रखा गया है । इसके पूर्व सोमवार को समकित परिवार द्वारा महापूजा एवं संध्या भक्ति में श्रद्धालुओं ने उत्साह के साथ भाग लिया । आयोजक नगीनकुमार प्रवीणकुमार पालरेचा परिवार ने महोत्सव में सभी को आमंत्रित किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *