वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खाद्य पदार्थों की जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारी के नेतृत्व में जांच दल गठित -

खाद्य पदार्थों की जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारी के नेतृत्व में जांच दल गठित

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 28 जुलाई। कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने वर्षाकाल एवं आगामी त्यौहारों पर उपभोक्ताओं को शुद्ध एवं सही कीमत पर खा़द्य पदार्थ प्राप्त हो इसके लिए त्यौहारों से पूर्व खाद्य पदार्थों की जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारियों के नेतृत्व में जांच दल का गठन किया गया है।
शाजापुर अनुभाग के लिए अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। दल में तहसीलदार, नायब तहसीलदार शाजापुर, मो.बड़ोदिया एवं गुलाना, मुख्य नगरपालिका अधिकारी शाजापुर एवं मक्सी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शाजापुर, नापतौल निरीक्षक शाजापुर तथा खा़द्य सुरक्षा अधिकारी शाजापुर को रखा गया है। इसी तरह शुजालपुर के लिए गठित दल का प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी वी.पी. सिंह को बनाया गया है। दल में शुजालपुर कालापीपल एवं अवंतिपुर बड़ोदिया के तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार, शुजालपुर, अकोदिया, पोलायकला एवं पानखेड़ी के मुख्य नगरपालिका अधिकारी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शुजालपुर, नापतौल निरीक्षक शुजालपुर एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी शाजापुर को रखा गया है।
गठित जांच दल भ्रमण कर दूध एवं दूध से निर्मित मिठाईयों मावा, घीं एवं सड़े-गले फलों व खाद्य पदार्थों की जांच करेंगे। अनियमितता एवं अमानक स्तर पाए जाने पर रोकथाम हेतु नियामानुसार कार्रवाई करेंगे। कलेक्टर ने दल को निर्देश दिए हैं कि प्रतिदिन जांच कर पांच दिवस में कार्रवाई पूरी करें।

चार संस्थानों से लिए नमूने
शुजालपुर क्षेत्र में आज खाद्य एवं औषधी विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके काम्बले, एसएस खत्री तथा नापतौल निरीक्षक सुशील पाठक ने संयुक्त रूप से चार संस्थानों में जाकर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। दल ने सत्कार स्वीट्स से मावा, नेमा स्वीट्स से मलाई बर्फी, श्री राम स्वीट्स से मिल्क केक तथा अमित एव्हरफ्रेश कालापीपल से मिल्क केक के नमूने लिए हैं। नमूनों को राज्य खाद्य प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजेंगे। इसके अलावा उक्त संस्थाओंं से चिप्स, नमकीन सेव, कैला चिप्स के पैकेट के भी सेम्पल लिए गए इन पर निर्माण तिथि नहीं लिखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *