वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सीखा सबक : सागर की घटना के बाद जागा प्रशासन, जीर्ण-शीर्ण 5 भवनों को तोड़ा -

सीखा सबक : सागर की घटना के बाद जागा प्रशासन, जीर्ण-शीर्ण 5 भवनों को तोड़ा

1 min read

जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगर निगम के संयुक्त दल द्वारा कार्रवाई

नोटिस देने के बाद भी भवन स्वामियों ने नहीं दिया था ध्यान

मराठों का वास में गोपाल के तीन मकान को तोड़ा

12 भवन मालिकों को दी समझाइश

हरमुद्दा
रतलाम, 5 अगस्त। सागर में हुई अनहोनी घटना के बाद रतलाम प्रशासन ने सबक लेते हुए सोमवार को कार्रवाई की। नगर निगम ने नोटिस जारी कर दिए थे मगर भवन स्वामियों ने जीर्ण शीर्ण भवन तोड़ने में रुचि नहीं दिखाई। इसके चलते जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर निगम प्रशासन के संयुक्त दल ने शहर में पांच जीर्ण शीर्ण मकान को तोड़ा।

वर्तमान में हो रही अनवरत् वर्षा में जीर्ण-शीर्ण भवनों से किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित ना हो इसके मद्देनजर कलेक्टर राजेश बाथम के निर्देश पर कार्रवाई की गई।

गोपाल के तीन मकान को तोड़ा

निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट के निर्देशन में नगर निगम के लोक निर्माण विभाग द्वारा वार्ड क्रमांक 37 शैरानीपुरा में अख्तर खान का जीर्ण-शीर्ण खतरनाक भवन को तोड़ा गया। इसके पश्चात् बागड़ों का वास में नरेन्द्र शर्मा का जीर्ण-शीर्ण भवन को तोड़ा गया। इसी तरह मराठो का वास में भवन क्रमांक 11 भवन स्वामी गोपाल पिता धन्नालाल के भवन के 3 जीर्ण-शीर्ण हिस्सों को जेसीबी व गैंग के माध्यम से तोड़ा गया।

नोटिस देने के बाद भी भवन स्वामियों ने नहीं दिया था ध्यान

नगर निगम द्वारा उक्त भवन स्वामियों को स्वयं द्वारा अपने जीर्ण-शीर्ण भवन को तोड़े जाने हेतु नोटिस जारी किया गया था किन्तु भवन स्वामियों द्वारा अपने भवन को स्वयं नहीं तोड़े जाने पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगर निगम के संयुक्त दल द्वारा तोड़ा गया ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित ना हो।

12 भवन मालिकों को दी समझाइश

नगर निगम द्वारा नगर में 12 ऐसे भवन जो कि जीर्ण-शीर्ण होकर रहने योग्य नहीं है उनमें रहने वाले व्यक्तियों को समझाईश दी गई कि वे भवन को खाली कर दें अन्यथा नगर निगम द्वारा भवन को खाली कराया जाकर भवन तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

यह थे मौजूद

जीर्ण-शीर्ण भवनों को तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान कार्यपालन यंत्री जी.के. जायसवाल, उपयंत्री सर्वश्री मनीष तिवारी, राजेश पाटीदार, शिवम् गुप्ता, अनमोल निर्मल, अनुराग डामोर सहित लोक निर्माण विभाग का अमला उपस्थित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *