वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ट्रायसिकल पाते ही अकरम मुस्कुरा उठे -

ट्रायसिकल पाते ही अकरम मुस्कुरा उठे

हरमुद्दा
शाजापुर, 30 जुलाई। साप्ताहिक जनसुनवाई में जिले भर से आवेदक अपनी समस्याओं के निराकरण की आशा लेकर आते है तथा अपनी व्यथा कलेक्टर को सुनाते है। कलेक्टर या अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आवेदकों की समस्याओं को सुनकर निराकरण की साकारात्मक पहल की जाती है। इससे आवेदकों के चेहरो में मुस्कान आना स्वाभाविक है।
जनसुनवाई में मंगलवार को ग्राम झोंकर निवासी अकरम पिता हमीर खां अपनी समस्या को लेकर आए। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत को बताया कि वह पैर से दिव्यांग है, इस कारण उसे दैनिक कार्यों में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही साथ दिव्यांग होने के कारण वह कहीं आ जा नहीं सकता। कलेक्टर डॉ. रावत ने अकरम की दिव्यांगता को देखते हुए तत्काल सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को बुलाकर उसे ट्रायसिकल प्रदान करने के निर्देश दिये। इस पर उसे मौके पर ही ट्रायसिकल प्रदान कर दी गई। अकरम को जब ट्रायसिकल पर बैठाया तो उनके चेहरे में मुस्कान आ गई।

जनसुनवाई में 130 आवेदन प्राप्त
जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई में 130 आवेदको ने विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए। जनसुनवाई कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने की। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी, डिप्टी कलेक्टर जूही गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *