वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे केरियर काउंसलिंग: यह तो जीवन की वास्तविक शुरुआत है: प्राचार्य दासानी -

केरियर काउंसलिंग: यह तो जीवन की वास्तविक शुरुआत है: प्राचार्य दासानी

हरमुद्दा
रतलाम, 31 जुलाई। कक्षा दसवीं अंत नहीं बल्कि आपके वास्तविक जीवन की, आपके कैरियर की शुरुआत है। यहीं से आपकी समझ विकसित होती है। आपको यह समझना हमारा कर्तव्य है। आप इतनी काबलियत विकसित कर सकें कि आपको आगे चलकर जीवन में क्या बनना है। इसकी समझ ही जीवन में सफलता दिलाती है।
यह बात प्राचार्या अनिता दासानी ने विद्यार्थियों से कही। बुधवार को शासकीय हाई स्कूल इसरथुनी में शैक्षणिक केलेन्डर के अनुसार केरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। जिसका शीर्षक था “दसवीं के बाद क्या करें”।

ऐसे कोर्स भी बेहतर है जीवन के लिए
इसी तारतम्य में कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों को डॉटनेट इंस्टीटूट के सीईओ एवं फाउंडर सुरेंद्र गुसैन का वीडियो भी दिखाया गया जिसमें यह बताया गया कि आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स के अलावा आईटीआई, पॉलिटेक्निक, पैरामेडिकल, कंप्यूटर एवं अन्य कई सारे ऐसे कोर्सेज हैं, जिनमे प्रवेश लेकर अपने सपनों को पूरा किया जा सकता है। अपने लिए एक बेहतर राह चुनी जा सकती है।

यह थे मौजूद
आयोजन में अमिता चौहान, शालिनी सोलंकी, कविता वर्मा एवं नरेन्द्रसिंह निनामा द्वारा भी कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *