वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मौसम : रविवार को रतलाम, उज्जैन, इंदौर, धार, झाबुआ सहित अन्य जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट -

मौसम : रविवार को रतलाम, उज्जैन, इंदौर, धार, झाबुआ सहित अन्य जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

1 min read

रविवार का अवकाश मनाने जा रहे हैं बाहर तो रखें अपना ख्याल

नदी, तालाब, झरने के आस-पास रहे सावधान

तो टल सकती है अनहोनी घटना

हरमुद्दा
रविवार 25 अगस्त। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है मौसम में पुनः ठंडक खुलने लगी है जबकि चार दिन पहले गर्मी से आमजन परेशान थे। रविवार को रतलाम, उज्जैन,  इंदौर,  धार,  झाबुआ सहित कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। रविवार की छुट्टी मनाने जाने वाले लोगों से हरमुद्दा डॉट कॉम आह्वान करता है कि तालाब, नदी, झरने  की तरफ जाने से सावधान रहें। तेज बारिश के चलते कभी भी जल स्तर बढ़ सकता है। अनहोनी हो सकती है।

सिस्टम के सक्रिय होने से प्रदेश भर में झमाझम बारिश का  दौर चल रहा है।  मौसम विभाग ने उज्जैन, रतलाम, इंदौर, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी और खरगोन जिले के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मंदसौर आगर मालवा,  शाजापुर, सीहोर,  खंडवा में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

तेज बारिश का अनुमान इन जिलों में

मौसम विभाग ने भोपाल, राजगढ़, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदा पुरम, बैतूल, गुना, शिवपुरी, शिवपुरी, दतिया, छतरपुर, पन्ना, सतना, कटनी, उमरिया, रीवा, छिंदवाड़ा में तेज बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, रायसेन समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है।

तो टल सकती है अनहोनी घटना

रविवार का अवकाश के चलते मौसम का लुत्फ लेने के लिए आमजन बाहर जाएंगे। खुशियां बटोरेंगे मगर ऐसे में उनको ध्यान रखना भी आवश्यक है कि वह जल वाले क्षेत्र की तरफ जाने से बचे। नदी में, झरनों के नीचे नहाने से परहेज करें अन्यथा तेज बारिश के चलते अचानक जल स्तर बढ़ सकता है और अनहोनी घटना हो सकती है। पुल पुलिया पर पानी होने की स्थिति में अपने वाहन निकालने की हिम्मत ना दिखाएं। जल स्तर कम होने के बाद भी अपने वाहन निकालेंगे तो बेहतर रहेगा। अनहोनी घटना डालने का प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *