वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर की कार्रवाई : जन शिक्षक के साथ मार पिटाई करने वाले बीआरसी को किया निलंबित -

कलेक्टर की कार्रवाई : जन शिक्षक के साथ मार पिटाई करने वाले बीआरसी को किया निलंबित

एक सप्ताह पहले कोर्ट ने भेजा था जेल

48 घंटे से अधिक समय तक रहे जेल में

मामला है 5 महीने पुराना

हरमुद्दा
रतलाम, 5 सितंबर। शिक्षक दिवस पर कलेक्टर राजेश बाथम ने जन शिक्षक के साथ मार पिटाई करने वाले विकासखंड स्रोत समन्वयक (बीआरसी) विवेक नागर को निलंबित कर दिया गया है। कोर्ट ने एक सप्ताह पहले जेल भेजा था। 48 घंटे से अधिक समय तक जेल में रहने के चलते नागर को निलंबित किया गया है। मामला करीब 5 माह पुराना है।

मिली जानकारी के अनुसार जनशिक्षक रमेश चंद्र बोरिया के पुत्र अमन बोरिया ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 13 मार्च 2024 में जनपद शिक्षा केंद्र के कार्यालय में पिता रमेश चंद्र के साथ बीआरसी नागर और गोपाल शर्मा ने मार पिटाई की थी। एससीएसटी एक्ट में आपराधिक प्रकरण दर्ज हुआ था।

न्यायाधीश ने दिए थे 29 अगस्त को जेल भेजने के आदेश

गत सप्ताह विशेष न्यायाधीश प्रयागराज दिनकर ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए 29 अगस्त 2024 को दोनों को जेल भेजने के आदेश दिए थे। जो कि 2 सितंबर तक 48 घंटे से अधिक अवधि तक न्यायिक अभिरक्षा में रहे। इसलिए कलेक्टर बाथम ने मध्य प्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9(1) (ख) एवं नियम 9 (2) (क) के तहत तत्काल प्रभाव से बीआरसी नागर को निलंबित कर दिया। 

जीवन निर्वाह भत्ते की रहेगी पात्रता

निलंबन अवधि में नगर का मुख्यालय जिला शिक्षा केंद्र रतलाम रहेगा। निलंबन अवधि के दौरान नियमानुसार जीवन निर्वाह भक्ति की पात्रता रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *