वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : श्री गणेश प्रतिमा स्थलों पर दिलाई शपथ "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की" -

सामाजिक सरोकार : श्री गणेश प्रतिमा स्थलों पर दिलाई शपथ “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की”

महिला एवं बाल विकास विभाग के बैनर तले अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर आयोजन

बेटी के महत्व को किया निरूपित

हरमुद्दा
रतलाम 9 सितंबर। अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर रविवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के बैनर चले  श्री गणेश प्रतिमा स्थलों पर “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” की शपथ दिलाई गई। बेटी के महत्व को निरूपित किया गया।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला रतलाम में जिला कार्यक्रम अधिकारी रजनीश सिंहा और सहायक संचालक सुश्री अंकिता पंडिया के नेतृत्व में रविवार को अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस का किया गया।

गणेश प्रतिमा स्थल पर संदेश देते हुए चार्ट

बेटी के महत्व को किया निरूपित

महिला में बाल विकास विभाग की लिपिक यशोदा कुंवर राजावत ने बताया कि आयोजन के के दौरान श्री गणेश प्रतिमा स्थल पर उपस्थित जन समुदाय को “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की” शपथ दिलवाई गई। साथ ही प्रतिमा स्थल पर मौजूद महिला पुरुषों को बेटी को बचाने और उसे पढ़ाने की सीख दी। बेटी के महत्व को निरूपित किया। “अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस” पर इस वर्ष का विषय है “बहुभाषी शिक्षा को बढ़ावा देना : आपसी समझ और शांति के लिए साक्षरता”। इस पर भी विभाग द्वारा आयोजन किए जाएंगे।

शपथ लेते हुए महिलाएं

यह थे मौजूद

रविवार को हुआ आयोजन में मुख्य रूप लिपिक यशोदा कुंवर राजावत, पर्यवेक्षक श्रीमती ज्योति सोनी, पंकज राणावत, संगीता ग्वाले, वनीता सिंधु आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *