वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : पूर्व मंत्री की पाती महापौर के नाम, शहर में सीसी रोड का अच्छा नहीं हुआ काम, डामर की सड़क से चार गुना अधिक लागत के बाद भी दिक्कत -

सामाजिक सरोकार : पूर्व मंत्री की पाती महापौर के नाम, शहर में सीसी रोड का अच्छा नहीं हुआ काम, डामर की सड़क से चार गुना अधिक लागत के बाद भी दिक्कत

1 min read

पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी ने लिखा ऐसी सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल

एक दो साल में ही सड़के हो रही खराब, गिट्टी निकल रही बाहर

मेरे, आपके और जनता के लिए बड़ी चिंता का विषय

डेढ़ दशक तक रहती है अच्छी स्थिति यदि बनाई ठीक से तो

हरमुद्दा
रतलाम, 9 सितंबर। पूर्व गृह मंत्री हिम्मत कोठारी ने महापौर को लिखे पत्र में बताया कि मेरी दिनचर्या में प्रतिदिन 4 से 5 किमी रतलाम नगर की सड़को पैदल घूमता हु। पिछले 2 -3 वर्षों में जो भी सीमेंट कांक्रीट सड़के बनी, उस पर पैदल घूमना भी मुश्किल हो रहा है। इन सड़कों पर गड्ढे के साथ सीमेंट उखड़ जाने से अंदर से गिट्टी पत्थर बाहर आ गई, जिसके कारण से पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। चार गुना अधिक लागत के बावजूद भी आम जनों को दिक्कत हो रही है।


महापौर जी सीमेंट कांक्रीट की सड़को का मात्र दो तीन वर्ष में ही ऐसी स्थिती होना मेरे आपके और जनता के लिए बड़ी चिंता का विषय बन रहा है।

डेढ़ दशक तक रहती है अच्छी स्थिति यदि बनाई ठीक से तो

सीमेंट कांक्रीट सड़क को अगर ठीक से बनाई जाए तो वह 13-15 साल तक बहुत अच्छी स्थिति में रहती हैं। मेरे निवास पैलेस रोड के बाहर  सन 2013 में सीमेंट कांक्रीट की सड़क बनी, वह आज भी अच्छी स्थिति में उसके उपर का प्लास्टर भी नही उखड़ा जिसे भी आपने देखा। सीमेंट कांक्रीट सड़क की लागत डामर से तीन से चार गुना अधिक होती है।

सड़कों की गुणवत्ता पर रख पैनी नजर

पूर्व मंत्री ने लिखा कि सड़क का जब भी निर्माण किया जाता है, उस समय नगर निगम का कोई भी इंजीनियर व कर्मचारी निर्माणाधीन सड़क को देखने नहीं जाता। ना ही सड़क की गुणवता का परीक्षण किया जाता। अधिकारी भी अपनी जिमेदारी समझे। साथ ही पार्षद और जनता भी जागरूकता का परिचय देते हुए सड़कों की गुणवत्ता पर अपनी पैनी नजर रखे।

ताकि आमजन करें प्रशंसा

मेरा आपसे अनुरोध हे की विगत दो तीन वर्ष में  जितनी भी नगर मे सीमेंट कांक्रीट सड़क और गलियां बनी। आप स्वयं पैदल घूमकर उनकी स्थिति को देखे। आप जानते हैं कि जनता द्वारा दिए करो से नगर निगम एवं राज्य शासन को जो राशि प्राप्त होती है, उससे ही सड़के बनती है, सड़के टिकाऊ बने। यह आप भी चाहते हैं। मेरा आपसे आग्रह है कि सीमेंट कांक्रीट सड़के अच्छी गुणवत्ता की बने, जिससे आम जनता  रतलाम नगर निगम की प्रशंसा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *