वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्रभारी मंत्री की खिड़की हुई शुरू, साप्ताहिक बैठक में होगी समीक्षा -

सामाजिक सरोकार : कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्रभारी मंत्री की खिड़की हुई शुरू, साप्ताहिक बैठक में होगी समीक्षा

जन शिकायतों और समस्याओं का होगा निराकरण

सुबह 11:00 से शाम 5:00 बजे तक शिकायतें लेकर करेंगे कार्रवाई

हर माह समीक्षा करेंगे प्रभारी मंत्री

हरमुद्दा
रतलाम 12 सितंबर। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह के निर्देश पर रतलाम कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्रभारी मंत्री की खिड़की की व्यवस्था की गई है। जन शिकायतो, समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट के भूतल पर कक्ष क्रमांक 6 में प्रभारी मंत्री की खिड़की स्थापित की गई है। जहां पर प्रातः 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कर्मचारियों द्वारा शिकायतें समस्याएं प्राप्त कर कार्रवाई की जाएगी। हर महा प्रभारी मंत्री समीक्षा करेंगे वहीं साप्ताहिक नजर कलेक्टर द्वारा रखी जाएगी।

कलेक्टर राजेश बाथम ने बताया कि शिकायत प्राप्त होने पर उसे प्रभारी मंत्री के कार्यालय को भी तत्काल प्रेषित किया जाएगा साथ ही जिले के संबंधित विभाग प्रमुख को कार्रवाई हेतु प्रेषित की जाएगी। प्राप्त होने वाले आवेदनों तथा उनके निराकरण की स्थिति एक्सेल शीट में दर्ज की जाकर प्रत्येक समय सीमा बैठक में समीक्षा हेतु प्रस्तुत की जाएगी। प्रभारी मंत्री की खिड़की व्यवस्था पर प्रभारी लिपिक श्रीमती श्वेता बिल्लौरे तथा सहायक वर्ग तीन श्रीमती लीना वर्मा द्वारा कार्य किया जाएगा।

महीने में एक बार समीक्षा करेंगे प्रभारी मंत्री

जब जिले के प्रभारी मंत्री 28 अगस्त को रतलाम पहली बार आए थे तब उन्होंने निर्देश दिए थे कि रतलाम कलेक्टर कार्यालय में प्रभारी मंत्री हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। जहां पर कर्मचारी तैनात रहकर आम जनता से आवेदन शिकायतें प्राप्त करेंगे, जिनमें निराकरण का कार्य प्रशासन द्वारा किया जाएगा। प्रभारी मंत्री द्वारा प्रत्येक माह रतलाम जाकर समीक्षा की जाएगी। इसके पूर्व प्रत्येक समय सीमा बैठक में कलेक्टर द्वारा निराकरण की कार्रवाई की समीक्षा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *