वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : मध्यप्रदेश में भी उत्तरप्रदेश की भाजपा शासित योगी सरकार की तर्ज पर 5 लाख रुपए तक की पत्रकार स्वास्थ बीमा योजना निःशुल्क लागू किए जाने की घोषणा करें मुख्यमंत्री -

सामाजिक सरोकार : मध्यप्रदेश में भी उत्तरप्रदेश की भाजपा शासित योगी सरकार की तर्ज पर 5 लाख रुपए तक की पत्रकार स्वास्थ बीमा योजना निःशुल्क लागू किए जाने की घोषणा करें मुख्यमंत्री

1 min read

मध्य प्रदेश श्रमजीव पत्रकार संघ के बैनर तले मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया कलेक्टर को

आवेदन करने की अंतिम तारीख की जाए 30 सिसंबर

हरमुद्दा
रतलाम, 12 सितंबर। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के आह्वान पर अधिमान्य तथा गैर अधिमान्य पत्रकारों के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा लागू स्वास्थ बीमा और दुर्घटना बीमा योजना वर्ष 2024-25 के लिये बढ़ाई गई प्रीमियम राशि को शून्य करने, आवेदन तिथि 30 सितंबर तक बढ़ाने तथा 5 लाख रुपए तक की निःशुल्क पत्रकार बीमा योजना को लागू किए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नाम कलेक्टर राजेश बाथम को गुरुवार को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में कहा गया कि मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने पत्रकार कल्याण का बीमा कराने का विज्ञापन जारी किया है, उसमें इस बार अधिमान्य और गैर अधिमान्य पत्रकारों के सभी आयु वर्ग के 2 लाख और 5 लाख रुपए के बीमा की प्रीमियम राशि काफी बढ़ा दी है, हमारे कई साथी यह प्रीमियम राशि जमा नहीं कर सकते। अत:एव प्रीमियम में की गई वृद्धि को वापिस लिया जाए। साथ ही ज्ञापन में यह भी मांग की है कि मध्यप्रदेश में भी उत्तरप्रदेश की भाजपा शासित योगी सरकार की तर्ज पर 5 लाख रुपए तक की पत्रकार स्वास्थ बीमा योजना निःशुल्क लागू किए जाने की घोषणा करें।

आवेदन की अंतिम तिथि की जाए 30 सितंबर

उक्त मांग का 3 दिन में निराकरण किया जाये, ऐसा नहीं होता है तो मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ राज्य शासन की इस बीमा योजना को अस्वीकार करने के लिये बाध्य होगा। साथ ही यह भी आग्रह है कि आवेदन की तिथि 30 सितम्बर तक बढ़ाई जाये।

यह थे मौजूद

यह ज्ञापन मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के पूर्व मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी, प्रांतीय उपाध्यक्ष ऋषिकुमार शर्मा की उपस्थिति में जिलाध्यक्ष भेरुलाल टांक, महामंत्री दिनेश दवे द्वारा दिया गया। इस मौके पर कई पत्रकार सदस्यों के साथ ही निलेश बाफना, हेमन्त भट्ट तथा राजेश पोरवाल आदि सदस्यगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *