वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "आपकी सरकार आपके द्वार" के तहत शिविर 7 अगस्त को खोंकराकलां में -

“आपकी सरकार आपके द्वार” के तहत शिविर 7 अगस्त को खोंकराकलां में

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 01 अगस्त। “आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शाजापुर जिले की जनपद पंचायत कालापीपल के ग्राम खोकराकलां के शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय 07 अगस्त को शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में ग्राम पंचायत खोकराकलां, गणेशपुर, खरदौनकलां, लसुल्डिया पातला, झुण्डी, लालाखेड़ी, छापरी, मोहम्मदपुर मछनई, राघोखेड़ी, रामड़ी तथा फरड़ गांव सम्मिलित हैं। कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे 07 अगस्त को प्रातः 09 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक चयनित ग्राम का भ्रमण करते हुए शासकीय संस्थाओं जैसे कि स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र, हॉस्टल, उचित मूल्य की दुकान, चिकित्सालय, ग्राम पंचायत ऑफिस के निरीक्षण सहित ग्रामीणजनों की समस्याओं एवं ग्राम की आवश्यकताओं का भी अवलोकन करें। इसके पश्चात् दोपहर 2.30 बजे शिविर आयोजन स्थल पर सभी विभागों के जिलाधिकारी पहुंचेगे।

यह है उद्देश्य शिविर का
उल्लेखनीय है कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का उद्देश्य प्रशासन और शासन को ग्रामीण नागरिकों के और करीब ले जाना, नागरिकों की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण, नागरिक की विकास संबंधी मांगे प्राप्त करना और उन्हें पूरा करना, प्रशासन की जवाबदेही सुनिश्चित करना तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं और सुविधाओं का निरीक्षण और निगरानी करना है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक विभाग के जिला पदाधिकारी स्वयं ऐसे बिन्दुओं की पहचान कर सकते हैं जिनको शिविरों में उठाये जाने की संभावना है। इन सभी मुद्दो एवं बिन्दुओं के निराकरण के बारे में पूर्व में सोच-विचार कर योजना बना ली जाए अथवा तैया कर ली जाए तो आवेदनों की समस्याओं के तत्काल निराकरण के लिए यह सुविधाजनक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *